Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ के लोगों को अब कार्निया के आपरेशन के लिए नहीं जाना होगा बाहर, सीमांत हॉस्पिटल में जल्द शुरू होगी यह सुविधा

Corneal Operation पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में सीमांत सेवा फाउंडेशन का चैरिटेबल हास्पिटल शुरू हो गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह कार्यवाह डा.गोपाल कृष्ण ने हास्पिटल का शुभारंभ करते हुए सीमांत जिले के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए किये गये इस प्रयास की सराहना की। हास्पिटल में प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डा.दीप पंत के प्रयासों से जल्द हृदय रोगों के उपचार की सुविधा दी जायेगी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
Corneal Operation: पिथौरागढ़ हॉस्पिटल में जल्द शुरू होंगे कार्निया के आपरेशन

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़। Corneal Operation: सीमांत जिले पिथौरागढ़ के लोगों को अब कार्निया के आपरेशन के लिए जिले से बाहर नहीं जाना होगा। सीमांत हॉस्पिटल जल्द ही यह सेवा शुरू कर देगा। गरीबों को आपरेशन की सुविधा निशुल्क जायेगी। पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में सीमांत सेवा फाउंडेशन का चैरिटेबल हास्पिटल शुरू हो गया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह कार्यवाह डा.गोपाल कृष्ण ने हास्पिटल का शुभारंभ करते हुए सीमांत जिले के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए किये गये इस प्रयास की सराहना की।

जल्द हृदय रोगों के उपचार की सुविधा

फाउंडेशन के राकेश देवलाल ने कहा कि जिले में हृदय रोग विशेषज्ञ नहीं होने से लोगों को हो रही दिक्कत को देखते हुए हास्पिटल में प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डा.दीप पंत के प्रयासों से जल्द हृदय रोगों के उपचार की सुविधा दी जायेगी।

सरकारी हेल्थ योजनाओं की भी मिलेगी सुविधा

हॉस्पिटल के नेत्र सर्जन डा.आदित्य अग्रवाल ने कहा कि फाउंडेशन लोगों को न्यूनतम शुल्क पर बेहतरीन सुविधायें देने का प्रयास करेगा। सरकारी अस्पताल की दर पर ही लोग पर्ची कटाकर अपनी जांचें करवा सकेंगे। आयुष्मान कार्ड, गोल्डन कार्ड, ईसीएचएस कार्ड की सुविधा भी अस्पताल में मिलेगी।

इस अवसर पर रहे मौजूद

उन्होंने कहा कि जिले के रहने वाले वरिष्ठ विशेषज्ञ चिकित्सक डा.दीप पंत और डा.ललित सिंह सेवाओं को बेहतर करने में अपना अमूल्य सहयोग दे रहे हैं। इस अवसर पर फाउंडेशन के अध्यक्ष कैलाश थपलियाल, डा.आदित्य अग्रवाल, हरीश पंत, राकेश देवलाल, रंदीप पोखरिया, ललित पंत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - Pithoragarh: पिथौरागढ़ के शहद को हिमालयन शहद ब्रांड से बाजार में उतारेगी डाबर इंडिया, इस गांव में पायलट प्रोजेक्ट शुरू

यह भी पढ़ें - Nainital: सीएचसी गरमपानी के अल्ट्रासाउंड रेडियोलॉजिस्ट का सरकार से अनुबंध समाप्त, प्रभावित हो रही सेवा; बढ़ाने की मांग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।