Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pithoragarh: पिथौरागढ़ के जवान का जम्मू में निधन, दो साल पहले हुआ था निकाह; 6 महीने का है बेटा

Pithoragarh भारतीय सेना की 432 इंडिपेंडेंट इंजीनियर स्क्वाड्रन में तैनात पिथौरागढ निवासी पंकज सिंह जम्मू में ड्यूटी के दौरान हादसे में बलिदान हो गए। पंकज सिंह तीन दिन पहले जम्मू में टावर से गिर गए थे और उनका निधन हो गया। सोमवार देर शाम जवान का पार्थिव शरीर पैतृक आवास लाया गया। पड़ोसी व ग्रामीणों ने घर पहुंच स्वजन को ढांढस बंधाया।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 26 Dec 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
पिथौरागढ़ के जवान का जम्मू में निधन, दो साल पहले हुआ था निकाह

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़। भारतीय सेना की 432 इंडिपेंडेंट इंजीनियर स्क्वाड्रन में तैनात पिथौरागढ निवासी पंकज सिंह जम्मू में ड्यूटी के दौरान हादसे में बलिदान हो गए। पार्थिव शरीर तीसरे दिन पैतृक आवास पर पहुंचा। मंगलवार को मुवानी में रामगंगा नदी तट पर सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि होगी।

पवन विहार कॉलोनी विण निवासी श्याम सिंह के पुत्र पंकज सिंह तीन दिन पहले जम्मू में टावर से गिर गए थे और उनका निधन हो गया। सोमवार देर शाम जवान का पार्थिव शरीर पैतृक आवास लाया गया। पड़ोसी व ग्रामीणों ने घर पहुंच स्वजन को ढांढस बंधाया।

दो साल पहले हुआ था निकाह

पंकज का विवाह दो साल पूर्व हुआ था और उनका एक छह माह का पुत्र है। सोमवार को पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष मेजर ललित सिंह सामंत, मयूख भट्ट सहित अन्य पदाधिकारियों ने जवान के घर जाकर स्वजन को दिलासा दी।

हवाई मार्ग से आएगा पार्थिव शरीर

पंकज के ताऊ सेवानिवृत्त कैप्टन जसवंत सिंह कन्याल ने सरकार से ऐसे हादसों में शिकार होने वाले जवानों के पार्थिव शरीर को हवाई मार्ग से घर तक पहुंचाना चाहिए। क्योंकि सूचना मिलने के बाद और पार्थिव शरीर नहीं पहुंचने से स्वजन के लिए समय काफी कष्टदायक हो जाता है।

यह भी पढ़ें: 

Rajouri Encounter: पंचतत्व में विलीन हुए वीर बलिदानी गौतम कुमार और बीरेंद्र सिंह, नम आंखों से दी गई विदाई