Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बारिश ने मचाई तबाही, 11 मकान हुए ध्वस्त-186 क्षतिग्रस्त

Uttarakhand News उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। जिले में कुल 11 मकान ध्वस्त हो गए हैं और 186 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिलाधिकारी ने केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन राज्यमंत्री अजय टम्टा को आपदा की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में राहत कार्यों की समीक्षा की गई और प्रभावितों को सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए।

By omprakash awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
अतिवृष्टि से जिले में 11 मकान ध्वस्त, 186 मकान क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़। बीते दिनों की अतिवृष्टि से जिले में कुल 11 मकान ध्वस्त हुए हैं और 186 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। यह जानकारी जिलाधिकारी द्वारा केंद्रीय भूतल सड़क परिवहन राज्यमंत्री अजय टम्टा को आपदा की समीक्षा बैठक के दौरान दी गई।

जिला सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा ने बीते दिनों की अतिवृष्टि से हुए नुकसान और प्रशासन स्तर पर चलाए जा रहे राहत कार्यों की समीक्षा की । उन्होंने सड़क से जुडेु विभागों को प्राथमिकता के साथ बंद सड़कों को शीघ्र खोलने और विभागों के बीच आपसी समन्वय बनाने को कहा।

विद्युत , पेयजल , कृषि, उद्यान विभागों को क्षति का आंकलन कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपने को कहा। बैठक में शिक्षा अधिकारियों को विद्यालय भवनों का निरीक्षण कर खतरे की जद वाले क्षेत्रों के विद्यालयों के बच्चों को वर्षा के दौरान नजदीकी विद्यालयों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी विनोद गिरी गोस्वामी ने बताया कि आपदाग्रस्त क्षेत्रों का उन्होंने स्वयं निरीक्षण किया है । प्रभावितों को खाद्यान्न , सहायता राशि , कंबल आदि वितरित किए गए हैं। डीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं। आपदाग्रस्त क्षेत्रों के लिए एंबुलेंस तैनात की गई हैं। बैठक में विधायक विशन सिंह चुफाल, भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: Haldwani News: हिमाचल में जाकर छिपा था दुष्कर्म का आरोपी, हल्द्वानी आते ही गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर