Move to Jagran APP

टनकपुर के व्यापारियों ने उठाई बाजार खोलने की मांग

व्यापार मंडल टनकपुर के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप दुकानें दिभभर खोलने की अनुमति देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 17 May 2021 10:23 PM (IST)
Hero Image
टनकपुर के व्यापारियों ने उठाई बाजार खोलने की मांग

संवाद सहयोगी, टनकपुर : व्यापार मंडल टनकपुर के पदाधिकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप दुकानें दिनभर खोलने की अनुमति देने की मांग की है। उनका कहना है कि लंबे समय से बाजार बंद होने के कारण व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गई है।

व्यापारियों ने कहा कि लंबे समय से दुकानें बंद रखने के कारण दुकानदारों को बच्चों की फीस, बैंक किश्त, बिजली और पानी का बिल, दुकान का किराया, कर्मचारियों की तनख्वाह देना मुश्किल हो गया है। ऐसे में लगातार देनदारी भी बढ़ती जा रही है, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हैं। व्यापारियों का कहना है कि जब सरकार अपने राजस्व के लिए बैंक, खनन, निर्माण कार्य आदि खुला रख सकती है तो ऐसे में दुकानें भी खुली रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खनन क्षेत्र में प्रत्येक दिन सैकड़ों लोग कार्य करते हैं जहा कोविड गाइडलाइन का पालन भी नहीं कर रहे हैं। जबकि व्यापारी दुकानें नहीं खुलने के बाद भी गाइड लाइन का पूरा पालन कर रहे हैं। बावजूद इसके उन पर सख्ती की जा रही है। ज्ञापन में बाजार खोलने की अनुमति न दिए जाने पर आदोलन करने की चेतावनी दी गई है।

इधर उपजिलाधिकारी हिमाशु कफल्टिया ने कहा कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों से वार्ता की जाएंगी। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष शाहिद हुसैन, उपाध्यक्ष अंकित अग्रवाल, महामंत्री शुभम पाडे सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

होम्योपैथिक विभाग ने फ्रंटलाइन पर काम कर रहे पुलिस कर्मियों को स्वस्थ रखने के लिए इम्यूनिटी बूस्टर उपलब्ध कराए। चिकित्साधिकारी डा.आशुतोष जोशी ने पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह को उनके कार्यालय में पुलिस कर्मियों के लिए होम्योपैथिक दवाओं से तैयार इम्यूनिटी बूस्टर का बाक्स उपलब्ध कराया। उन्होंने इसके सेवन की जानकारी भी दी। पुलिस अधीक्षक ने डा.जोशी का आभार जताया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।