Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: कार्यक्रम में पहुंचे 2700 कलाकार, कायम किया विश्व रिकॉर्ड; प्रस्तुति देख मंत्रमुग्ध हुए PM Modi

Uttarakhand गुरुवार को प्रधानमंत्री की पिथौरागढ़ की जनसभा ऐतिहासिक रही। पीएम के कार्यक्रम में पिथौरागढ़ जिले को बड़ी उपलब्धि भी मिली है। इन कलाकारों द्वारा प्रधानमंत्री के स्वागत में एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। जिसमें कुमाऊं परिधानों में सजीं महिलाएं छलिया नृत्य तूरी राणा सिंघा ढाल तलवार की अद्भत नजारा देखने को मिला। कलाकारों की शानदार प्रस्तुति पर प्रधानमंत्री भी अभिभूत दिखे।

By vijay UpretiEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand: कार्यक्रम में पहुंचे 2700 कलाकार, कायम किया विश्व रिकॉर्ड; प्रस्तुति देख मंत्रमुग्ध हुए PM Modi

संवाद सूत्र, पिथौरागढ़। गुरुवार को प्रधानमंत्री की पिथौरागढ़ की जनसभा ऐतिहासिक रही। पीएम के कार्यक्रम में पिथौरागढ़ जिले को बड़ी उपलब्धि भी मिली है।

पीएम के कार्यक्रम में पिथौरागढ़ पहुंचे 2700 कलाकारों की प्रस्तुति ने वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उत्तराखंड की संस्कृति विभाग को इसका प्रमाण पत्र भी मिल चुका है।

गुरूवार को पिथौरागढ़ में पीएम के कार्यक्रम के लिए संस्कृति विभाग द्वारा उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों से 2700 कलाकारों को आमंत्रित किया गया था।

कलाकारों की प्रस्तुति पर अभिभूत हुए पीएम

इन कलाकारों द्वारा प्रधानमंत्री के स्वागत में एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। जिसमें कुमाऊं परिधानों में सजीं महिलाएं, छलिया नृत्य, तूरी, राणा सिंघा, ढाल, तलवार की अद्भत नजारा देखने को मिला। कलाकारों की शानदार प्रस्तुति पर प्रधानमंत्री भी अभिभूत दिखे।

संस्कृति विभाग की निदेशक बीना भट्ट ने बताया कि सभा स्थल पर एक साथ ढोल दमाऊ, लोक संगीत पर प्रदर्शन करने वाले छलिया, झोड़ा लोक नर्तकों की सबसे बड़ी सभा का विश्व रिकार्ड बनाया है। यह उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल है। सभा के दौरान मंच संचालन कर रहे राज्य गीत के लेखक हेमंत बिष्ट ने इसे साझा करते हुए इसे उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि बताया।

यह भी पढ़ें- UKPSC : उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती, भरे जाएंगे 1188 पद