Move to Jagran APP

Naini Saini Airport: एएआई करेगा पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट का संचालन एवं प्रबंधन, एमओयू हस्ताक्षरित

सचिवालय में गुरुवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने पूर्व में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपेक्षा की थी कि नैनी सैनी एयरपोर्ट के सामरिक महत्व को देखते हुए इसे उच्चीकृत करने के साथ ही इसके संचालन व प्रबंधन की जिम्मेदारी एएआई को दी जाए। इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा एक प्रस्ताव भेजा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:14 PM (IST)
Hero Image
पिथौरागढ़ स्थित नैनी सैनी हवाई अड्डे का प्रबंधन, संचालन और विकास भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा किया जाएगा।

देहरादून, राज्य ब्यूरो: पिथौरागढ़ स्थित नैनी सैनी हवाई अड्डे का प्रबंधन, संचालन और विकास भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में नागरिक उड्डयन विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी रविशंकर तथा एएआई के अधिशासी निदेशक एनवी सुब्बारायडू के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

सचिवालय में गुरुवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने पूर्व में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपेक्षा की थी कि नैनी सैनी एयरपोर्ट के सामरिक महत्व को देखते हुए इसे उच्चीकृत करने के साथ ही इसके संचालन व प्रबंधन की जिम्मेदारी एएआई को दी जाए। 

इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा एक प्रस्ताव भेजा गया था, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि इसके लिए जल्द ही एएआई और प्रदेश सरकार के बीच करार किया जाएगा। इसी क्रम में यह एमओयू हस्ताक्षरित किया जा रहा है। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिशासी निदेशक से नैनी सैनी एयरपोर्ट से शीघ्र हवाई सेवा शुरू करने की भी अपेक्षा की।

पंतनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट प्रस्तावित

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमाऊं क्षेत्र में हवाई सेवा को बेहतर बनाने के लिए पंतनगर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट प्रस्तावित है। उन्होंने पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित नए अलाइनमेंट का सर्वे करने की भी अपेक्षा एएआई से की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, एएआई के ऑपरेशन हेड समीर सिंह व एयरपोर्ट के निदेशक प्रभाकर मिश्रा भी उपस्थित थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।