Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिंद्रा थार के बाद अब Kedarnath पहुंचाई गोल्फ कार्ट कार, घायल व बीमार तीर्थ यात्रियों को होगा फायदा

Electric Golf Cart Car महिंद्रा थार के बाद अब केदारपुरी में इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट कार की सवारी भी की जा सकेगी। कार बैटरी से चलने वाली है लिहाजा केदारपुरी में इन्हें संचालित करने में कोई दिक्कत नहीं है। इलेक्ट्रिक कार तीर्थ यात्रियों को विषम परिस्थितियों में हेलीपैड से मंदिर परिसर तक पहुंचाएगी। इससे पहले दो महिंद्रा थार भी केदारपुरी पहुंचाई जा चुकी हैं।

By Brijesh bhatt Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:39 AM (IST)
Hero Image
Electric Golf Cart Car: बैटरी से चलने वाली है गोल्फ कार्ट कार। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, रुद्रप्रयाग। Electric Golf Cart Car: महिंद्रा थार के बाद अब केदारपुरी में इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट कार की सवारी भी की जा सकेगी।

शनिवार को वायु सेना के चिनूक हेलीकाप्टर से केदारपुरी पहुंचाई गई यह इलेक्ट्रिक कार तीर्थ यात्रियों को विषम परिस्थितियों में हेलीपैड से मंदिर परिसर तक पहुंचाएगी। साथ ही इनका उपयोग घायल व बीमार तीर्थ यात्रियों को ले जाने में भी किया जाएगा।

चिनूक से केदारपुरी पहुंचाई दो गोल्फ कार्ट कार

चिनूक हेलीकाप्टर ने गौचर हवाई पट्टी से दो फेरे में दो गोल्फ कार्ट कार केदारपुरी पहुंचाईं। इन्हें जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) लोनिवि के इलेक्ट्रिक डिविजन ने क्रय किया है।

दोनों कार बैटरी से चलने वाली हैं, लिहाजा केदारपुरी में इन्हें संचालित करने में कोई दिक्कत नहीं है। इससे पहले दो महिंद्रा थार भी केदारपुरी पहुंचाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून में शर्मसार करने वाली घटना, पंजाब की नाबालिग लड़की से रोडवेज बस में गैंगरेप- हरकत में आई पुलिस 

जिला पर्यटन अधिकारी एवं हेली सेवा के नोडल अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि गोल्फ कार्ट कार बीमार व घायल व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही दिव्यांग तीर्थ यात्रियों को मंदिर तक पहुंचाने के उपयोग में लाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Dehradun में फिर गैंगवार, छात्र के सिर पर पत्थर मारकर किया लहूलुहान; सभी आरोपित फरार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर