Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kedarnath Dham: केदारनाथ यात्रा मार्ग पर मलबे में दबे मिले तीन शव, SDRF ने किए बरामद

Kedarnath Dham श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली में मलबे में दबे हुए तीन शव मिले हैं। गुरुवार को कुछ मजदूरों द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि मलबे में दबे हुए कुछ शव दिखाई दे रहे हैं। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने तीनों शव बरामद कर लिए हैं। पुलिस द्वारा शवों की शिनाख्त की कार्यवाही की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 16 Aug 2024 08:01 AM (IST)
Hero Image
Kedarnath Dham: गत 31 जुलाई को हुई थी बादल फटने की घटना

जागरण संवाददाता, रुद्रप्रयाग। Kedarnath Dham: श्री केदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली में मलबे में दबे हुए तीन शव मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि गत 31 जुलाई को बादल फटने की घटना की चपेट में आकर तीनों की मौत हुई है। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने तीनों शव बरामद कर लिए हैं। 

गुरुवार को कुछ मजदूरों द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि मलबे में दबे हुए कुछ शव दिखाई दे रहे हैं।

जिसके बाद एसआई प्रेम सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सर्चिंग अभियान चलाया गया। बड़े-बड़े बोल्डरों के नीचे दबे शवों को बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। जिला पुलिस द्वारा शवों की शिनाख्त की कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: उत्‍तराखंड में कमजोर पड़ा मानसून, आज 11 जिलों में मौसम का यलो अलर्ट

केदारनाथ पैदल मार्ग 13 स्थानों पर बुरी तरह ध्वस्त

बता दें कि 31 जुलाई की रात हुई अतिवृष्टि से केदारनाथ पैदल मार्ग 13 स्थानों पर बुरी तरह ध्वस्त हो गया था। अभी मार्ग खोलने में समय लग रहा है। फि‍लहाल हवाई मार्ग से यात्रा सुचारू है।

भीमबली और लिनचोली के बीच अतिवृष्टि केदारनाथ पैदल मार्ग में 13 स्थानों पर मार्ग क्षतिग्रस्त हुआ था। गौरीकुंड से रामबाड़ा के बीच पैदल मार्ग को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा था। भीमबली, जंगलचट्टी में सबसे ज्यादा मार्ग ध्वस्त हुआ था। जबकि 10 ऐसे स्थान थे, जहां पर मार्ग बुरी तरह टूट गया था। जंगलचट्टी में 50 मीटर मार्ग वॉश आउट हो गया था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: आर्थिक तंगी से परेशान पति बना हैवान, हत्या-लूट-दुष्कर्म को दिया अंजाम; पत्‍नी के सिम ने पहुंचाया सलाखों के पीछे