Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, बर्फबारी छुड़ा रही कंपकंपी; माइनस तक लुढ़का तापमान

Kedarnath Yatra 2023 केदारनाथ धाम में सोमवार को दूसरे दिन भी जोरदार बर्फबारी हुई केदारनाथ धाम का तापमान सोमवार को माईनस चार डिग्री तक पहुंच गया है। केदारनाथ धाम में चल रहे पुर्ननिर्माण कार्य भी सोमवार को नहीं हो सके। तीर्थयात्री बर्फबारी का जमकर आंनद ले रहे हैं।जनपद के ऊचाई वाले क्षेत्रो में भी जोरदार बर्फबारी हुई जबकि निचले इलाकों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई है।

By Brijesh bhattEdited By: Prince SharmaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, बर्फबारी ने छुड़ाई कंपकंपी; माइनस तक लुढ़का तापमान

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम में सोमवार को दूसरे दिन भी जोरदार बर्फबारी हुई, केदारनाथ धाम का तापमान सोमवार को माईनस चार डिग्री तक पहुंच गया है। धाम में कडाके की ठंड पड़ रही है। अधिकांश यात्री बर्फबारी में भी पैदल चलकर केदारनाथ धाम पहुंचे। वहीं जनपद में भी दोपहर बाद बारिश शुरू हो गई, जो देर शाम तक चलती रही। जिससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है।

दूसरे दिन भी जारी है बर्फबारी का दौर

सोमवार को केदारनाथ धाम सुबह से ही घने बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद बर्फबारी शुरू हो गई, जो लगभग देर शाम तक जारी रही। तेज बर्फबारी से एक फीट तक बर्फ पड़ी, हालांकि बर्फ पिघलती भी रही। वहीं केदारनाथ धाम में तापमान काफी नीचे आ गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के सांसद अब तक नहीं खर्च कर सके 74 प्रतिशत निधि; RTI में हुआ खुलासा

यात्रियों के दर्शनों को पहुंचने का सिलसिला बना हुआ है। केदारनाथ धाम में चल रहे पुर्ननिर्माण कार्य भी सोमवार को नहीं हो सके। तीर्थयात्री बर्फबारी का जमकर आंनद ले रहे हैं। जनपद के ऊचाई वाले क्षेत्रो में भी जोरदार बर्फबारी हुई, जबकि निचले इलाकों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवान ने बताय कि केदारनाथ धाम में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। अलाव की व्यवस्था की गई है। बर्फबारी के बावजूद बड़ी संख्या में यात्री दर्शनों को पहुंच रहे हैं।

तापमान

केदारनाथ

न्यूनतम-माईनस 4 डिग्री

अधिकतम-2 डिग्री

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: बर्फबारी से खूबसूरत हुआ उत्तराखंड, बर्फ से सफेद हुआ केदारनाथ- बद्रीनाथ धाम; देखें नजारा