Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रामीणों ने विजयनगर-पठाली धार-बसुकेदार मोटरमार्ग को लेकर जिला कार्यालय का किया घेराव, शीघ्र कार्रवाई की मांग

बारिश से पिछले एक माह से बंद चल रहे विजयनगर-पठाली धार-बसुकेदार मोटरमार्ग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने जिला कार्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर शीघ्र कार्रवाई की मांग की। शीघ्र मोटरमार्ग याातायात के लिए सुचारू न होने पर ग्रामीणों को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपर जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:08 PM (IST)
Hero Image
ग्रामीणों ने विजयनगर-पठाली धार-बसुकेदार मोटरमार्ग को शीघ्र सुचारु करने को लेकर जिला कार्यालय का किया घेराव

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बारिश से पिछले एक माह से बंद चल रहे विजयनगर-पठाली धार-बसुकेदार मोटरमार्ग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने जिला कार्यालय का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर शीघ्र कार्रवाई की मांग की।

मार्ग सुचारु न होने पर आंदोलन की चेतावनी

शीघ्र मोटरमार्ग याातायात के लिए सुचारू न होने पर ग्रामीणों को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। तयशुदा कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को विजयनगर-पठाली धार मोटर मार्ग संघर्ष समिति के बैनर तले क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जिला कार्यालय पहुंचे। जिसके बाद जिला पंचायत सदस्य कुलदीप कंडारी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्रशासन, लोनिवि और सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपर जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

एक माह से यातायात है बाधित

वक्ताओं ने कहा कि गत 13 अगस्त को बारिश से विजयनगर-पठाली धार मोटरमार्ग 100 मीटर हिस्सा ध्वस्तीकरण हो गया था, लेकिन अभी तक मार्ग को नहीं खोला जा सका है। मार्ग न खुलने से क्षेत्र के 80 गांवों को यातायात सुविधा ठप पड़ी है। कहा कि जब तक मार्ग स्थाई रूप से नहीं खोला जाता है, तब तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। वैकल्पिक मार्ग के लिए वन पत्रावली के साथ ही जल्द उचित कार्रवाई की जाए।

पौड़ी: पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मिलेगी निशुल्क कोचिंग सुविधा

मोटर मार्ग पर यातायात के लिए सुचारु करने की मांग

विजयनगर-तैला-तिमली-बडमा मोटर मार्ग पर यातायात के लिए सुचारु कराया जाए। गंगानगर में नदी के कटान को देखते हुए नदी को चैनलाइज किया जाए। कहा कि इस संबंध में पूर्व में कई बार तीन तहसीलों के साथ ही जिलाधिकारी, लोनिवि रुद्रप्रयाग, लोनिवि ऊखीमठ में विभागीय अफसरों को अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक मोटरमार्ग नहीं खुल सका है, जिससे मजबूर होकर उन्हें कलक्ट्रेट आना पड़ा है।

कहा कि अब ग्रामीण अंचलों में शादी विवाह के सीजन शुरू होने वाले हैं, ऐसे में क्षेत्रीय लोगों के सामने यातायात का बड़ा संकट पैदा हो गया है। अगर शीघ्र मोटर मार्ग नहीं खोला गया तो जनता बड़ा आंदोलन शुरू करेगी।

प्रदर्शन करने वाले वालों में जिपंस कुलदीप कंडारी, जिपसं रेखा बुटोला, कालीचरण रावत, विजयपाल सिंह राणा, आलोक नेगी, क्षेपंस सावन सिंह नेगी, किशोर रौथाण, वीरेन्द्र बुटोला, हरीश गुंसाई, संदीप सिंह, सुधीर रौथाण, प्रदीप रावत सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

SSP Ajay Singh: देहरादून के नए एसएसपी बनें अजय सिंह, पदभार लेते हुए बताईं अपनी प्राथमिकता; जानें इनकी खासियत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें