Move to Jagran APP

Uttarakhand Crime: केदारनाथ में महिला के साथ छेड़छाड़, भाजपा संगठन में पदाधिकारी बताई जा रही पीड़िता

Uttarakhand Crime News केदारनाथ में एक महिला के साथ दुराचार का मामला सामने आया है। महिला भाजपा संगठन में पदाधिकारी बताई जा रही है। वहीं देहरादून में एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया गया। पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 19 Oct 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: सोनप्रयाग थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट। Concept Photo
जागरण संवाददाता, रुद्रप्रयाग। Uttarakhand Crime News: केदारनाथ धाम में एक महिला ने एक स्थानीय व्यापारी पर उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने सोनप्रयाग कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

केदारनाथ धाम में स्थानीय लोगों की ओर से बड़ी संख्या में टेंट लगाए गए हैं। स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने के सरकार ने युवाओं के साथ ही महिलाएं को भी टेंट के कारोबार में शामिल है। बैस कैंप में टेंट संचालन कर रही एक महिला ने आरोप लगाया कि जिले के मुख्यमंत्री विकासखंड के नाजगई निवासी राकेश द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ की गई। यह घटना 13 अक्टूबर की है।

महिला का आरोप है आरोपी व्यक्ति उनके टेंट में घुस गया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। उसके द्वारा इसका विरोध किया गया। महिला ने तत्काल केदारनाथ पुलिस चौकी को मामले की तहरीर दी है। इस संबंध में कोतवाली सोनप्रयाग ने महिला की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप में की धारा 333 व 74 बीएनएस में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि मामले की जांच की जा रही है।

कोतवाली निरीक्षक सोनप्रयाग देवेंद्र असवाल ने बताया कि केदारनाथ में एक महिला द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है जिसमें मुदकमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की सत्यता की जांच की जा रही है।

दस दिन पूर्व स्कूल गई छात्रा लापता

खटीमा : दस दिन पूर्व स्कूल गई एक छात्रा अचानक लापता हो गई है। पुलिस ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है। उमरुखुर्द वार्ड चार निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी 18 वर्षीय पुत्री 9 अक्टूबर की सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी, लेकिन स्कूल की छुट्टी होने के बाद वह घर नहीं लौटी।

यह भी पढ़ें- Dehradun में सालाना खर्च देकर ''पालें'' घड़ियाल-गुलदार, उल्लू के लिए आ रहे बंपर आवेदन

उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि छात्रा की तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज देखने के साथ मोबाइल की लोकेशन से तलाश की जा रही है। जल्द ही छात्रा का पता कर लिया जाएगा।

नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आराेप

बाजपुर : सप्ताहभर पहले 16 वर्षीय किशोरी बिना बताए घर से लापता हो गई है। काफी तलाशने के बाद भी उसका पता नहीं चला। मां ने एक युवक पर बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगा कोतवाली में तहरीर दे दी है।

काेतवाली क्षेत्रांतर्गत निवासरत एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री 13 अक्टूबर की सायं करीब 6 बजे घर से अचानक गायब हो गई है। काफी खोजबीन के बाद भी पता नहीं चला है। पीड़िता के अनुसार तलाश करने के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है।

आरोप है कि जब इस मामले में आरोपित युवक के स्वजन से शिकायत की तो वह लोग एक-दो दिन का समय देते चले आ रहे हैं। पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।लड़का-लड़की अलग-अलग समुदाय से हैं। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म

देहरादून: युवती को शादी का झांसा देकर दून के आइएसबीटी स्थित एक होटल में युवक ने दुष्कर्म किया। इस मामले में पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी तहरीर में एक युवती ने बताया कि बेंगलुरु में नौकरी रहे प्रदीप कुमार निवासी डोईवाला के काफी समय से जान पहचान थी। वह दिल्ली में काम करती है।

यह भी पढ़ें- अब मुकदमा दर्ज करने से नहीं बच पाएगी पुलिस, इस लिंक से ऑनलाइन कीजिए किसी भी अपराध पर एफआइआर

जब शादी की बात कही तो इन्कार कर दिया

प्रदीप ने फोन पर बोला वह देहरादून जा रहा है और वह भी साथ चले। 27 जुलाई की रात को देहरादून पहुंचे तो प्रदीप घर के बजाय आइएसबीटी स्थित एक होटल में ले गया, जहां शारीरिक संबंध बनाए। जब शादी की बात कही तो इन्कार कर दिया और डोईवाला चौक में छोड़कर फरार हो गया।

पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित प्रदीप कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।