Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बच्चों ने बनाया जापान जाने का प्लान, खेलते समय पार्क से अचानक हो गए गायब; मचा हड़कंप

उत्तराखंड के नई टिहरी में चार बच्चे रविवार दोपहर अचानक लापता हो गए। साढ़े तीन घंटे बाद बच्चे चंबा-ऋषिकेश रोड पर आगराखाल कस्बे में मिल गए। बच्चों ने पुलिस को बताया कि उनका जापान जाने का प्लान बना था। इस कारण वह घर से निकले। इनमें दो बच्चे दस साल के थे और दो बच्चे नौ साल के थे। अभिभावकों को लापता होने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया।

By Anurag uniyal Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 02 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई इमेज

जागरण संवाददाता,नई टिहरी। नई टिहरी के एम ब्लॉक निवासी चार बच्चे रविवार दोपहर अचानक लापता हो गए। बच्चे एम ब्लॉक के पार्क में खेल रहे थे और अचानक ही लापता हो गए। इसके बाद नई टिहरी में हड़कंप मच गया। साढ़े तीन घंटे बाद बच्चे चंबा-ऋषिकेश रोड पर आगराखाल कस्बे में मिल गए, जिसके बाद सभी ने चैन की सांस ली। बच्चों ने पुलिस को बताया कि उनका जापान जाने का प्लान बना था। इस कारण वह घर से निकले।

रविवार को लगभग 12 बजे एम ब्लॉक के पार्क में खेल रहे चार बच्चे अचानक पार्क से लापता हो गए। इनमें दो बच्चे दस साल के थे और दो बच्चे नौ साल के थे। उनके अभिभावकों को जब बच्चों के लापता होने का पता चला तो हड़कंप मच गया।

आगराखाल के पास घूमते मिले बच्चे

बच्चों के मां- बाप और स्थानीय निवासियों ने बच्चों की काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिले। इसके बाद बच्चों के स्वजन ने नई टिहरी कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो नई टिहरी के पास डायजर में बच्चे सीसीटीवी में नजर आये। इसके बाद पुलिस ने जिले में सभी थाने और चौकियों में सूचना दी। शाम लगभग साढ़े तीन बजे पुलिस को बच्चे आगराखाल के पास घूमते हुए मिले। इसके बाद सभी ने चैन की सांस ली।

अपर पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी ने बताया कि बच्चों ने पूछताछ में बताया कि नई टिहरी से वह तीन गाड़ियों में अलग- अलग लिफ्ट लेकर आगराखाल तक पहुंचे। बच्चों ने बताया कि उनका एक सप्ताह पहले जापान जाने का प्लान बना था जिसके बाद वह घर से निकले। उन्होंने बताया कि जिन गाड़ियों में बच्चे लिफ्ट लेकर गए हैं उनकी भी तलाश की जा रही है। चंबा से आगराखाल के बीच लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: केदारनाथ धाम के पास अगस्ता 119 हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, एयर इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने शुरू की जांच

इसे भी पढ़ें: रेलवे स्टेशन पर खड़ी होकर अश्लील इशारे कर रही थी पांच महिलाएं, पुलिस के आते ही बदल गया नजारा