Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tehri Garhwal: देहरादून में अगले महीने होगा ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, तेजी से चल रही तैयारियां; देश-विदेश से आएंगे निवेशक

Global Investors Summit 2023 भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोटियाल ने कहा कि इन्वेस्टर समिट को लेकर तैयारी जोरों पर है। 8 व 9 दिसंबर को देहरादून में इन्वेस्टर समिट होगा जिसमें देश के अलावा विदेशों से भी लोग यहां पर पूंजी निवेश करेंगे। इससे उत्तराखंड में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और यहां की संस्कृति व देवभूमि की प्राकृतिक संपदा का व्यापक प्रचार प्रसार भी होगा।

By Anurag uniyalEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 05 Nov 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
Tehri Garhwal: देहरादून में अगले महीने होगा ग्लोबल इन्वेस्टर समिट

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। Global Investors Summit 2023: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोटियाल ने कहा कि इन्वेस्टर समिट को लेकर तैयारी जोरों पर है। 8 व 9 दिसंबर को देहरादून में इन्वेस्टर समिट होगा जिसमें देश के अलावा विदेशों से भी लोग यहां पर पूंजी निवेश करेंगे। इससे उत्तराखंड में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और यहां की संस्कृति व देवभूमि की प्राकृतिक संपदा का व्यापक प्रचार प्रसार भी होगा।

रविवार को भाजपा पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा इस इन्वेस्ट के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं जगह-जगह इसके व्यापक प्रचार में लगे हैं। उद्योगपति, फिल्म जगत व अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग उत्तराखंड में पूंजी निवेश करने के इच्छुक हैं। देश ही नहीं बल्कि विदेश के लोग भी यहां निवेश करना चाहते हैं। इसके लिए बाकायदा पालिसी तैयार की जा रही है। विशेषज्ञों की टीम तैयार की गई जो इस पर काम कर रही है।

उत्तराखंड में निवेश करने का ये है कारण

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में लोग क्यों निवेश करना चाहते हैं तो इसका सबसे बड़ा कारण यहां का पर्यटन टूरिज्म है। पहाड़ में प्राकृतिक सौंदर्यता है। बड़े-छोटे पहाड़ है जहां पर माउंटनेरिंग व एडवेंचर की अन्य जगहों से सबसे ज्यादा संभावनाएं हैं। इसके अलावा हिमालय की बर्फ से निकलने वाली नदिया गंगा, यमुना, सरयू आदि शामिल हैं। शुद्ध पर्यावरण के साथ ही जंगल व वायु है साथ ही नैसर्गिक सौंदर्यता है। साथ ही विश्व प्रसिद्ध चारधाम है।

रोजगार होंगे सृजित

इन सभी के प्रति मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री ने पहल की है और देश-विदेश के इन्वेस्टरों को इसके लिए प्रेरित किया है। यहां पर करीब 2.5 लाख करोड़ रुपये का इन्वेंस्ट होगा इससे जहां रोजगार के अवसर सृजित होंगे वहीं पहाड़ों की जो प्रमुख समस्या पलायन की है उस पर भी रोक लगेगी।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, डा. प्रमोद उनियाल, शीशराम थपलियाल, प्रमुख सुनीता देवी, जगदंबा बेलवाल, विजय कठैत आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Tehri: शादी व पर्व के सीजन आते ही टिहरी की प्रसिद्ध सिंगोरी की मिठाइयां की तैयारियां शुरू, इस तरह किया जाता है तैयार

यह भी पढ़ें - New Tehri: जंगली सुअर और बंदर रौंद रहे फसल, काश्तकार परेशान; बच्चे भी परेशान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर