Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tehri: चारधाम यात्रा मार्ग के कंडीसौड़ छाम में पार्किंग की नहीं व्यवस्था, शासन-प्रशासन नहीं दिखा रहे गंभीरता

चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) मार्ग के कंडीसौड़ छाम में पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऑलवेदर रोड निर्माण से बने बड़े डंपिंग जोन को लगातार वृहद पार्किंग के रूप में विकसित करने की मांग स्थानीय जनता की ओर से की जा रही है लेकिन अभी तक शासन प्रशासन ने इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 10 Sep 2023 12:58 PM (IST)
Hero Image
चारधाम यात्रा मार्ग के कंडीसौड़ छाम में पार्किंग की नहीं व्यवस्था

संवाद सूत्र, कंडीसौड़। चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra) मार्ग के कंडीसौड़ छाम में पार्किंग की समुचित व्यवस्था नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऑलवेदर रोड निर्माण से बने बड़े डंपिंग जोन को लगातार वृहद पार्किंग के रूप में विकसित करने की मांग स्थानीय जनता की ओर से की जा रही है लेकिन अभी तक शासन, प्रशासन ने इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया।

पार्किंग की सुविधा न होने पर यात्राकाल में परेशानी

ऋषिकेश से गंगोत्री मार्ग पर लगभग एक सौ पन्द्रह किमी. की दूरी पर कंडीसौड़ छाम कस्बा स्थित है जो यात्राकाल में पहले से ही एक मुख्य पड़ाव रहा है। पार्किंग की समुचित सुविधा नहीं होने से यात्राकाल में हमेशा ही भारी परेशानी का कारण बनी रहती है।

ऑलवेदर रोड निर्माण के साथ कटिंग से निकले मलबे के पास ही बनाया गया डंपिंग जोन

ऑलवेदर रोड निर्माण के साथ कटिंग से निकले मलबे का कस्बे के पास ही डंपिंग जोन बनाया गया। स्थानीय जनता ने डंपिंग जोन बनाने पर सहमति भी इसी शर्त के साथ दी थी कि डंपिंग जोन को पार्किंग एवं बहुउद्देशीय मैदान के रूप में विकसित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- नई टिहरी में राष्ट्रीय लोक अदालत में 411 मामलों का हुआ निपटारा, पढ़िए कौन-कौन से थे मामले

बड़े आयोजन पर भी होती है पार्किंग की जरूरत

कंडीसौड़ तहसील मुख्यालय के साथ ही थौलधार विकासखंड मुख्यालय एवं थाना छाम मुख्यालय भी है जिस कारण यात्राकाल के अतिरिक्त कई बार बड़े आयोजन जैसे पंचायत चुनाव, आम चुनाव, बड़ी सभाएं होने पर भी बड़े वाहनों की पार्किंग की जरूरत पड़ती है। ऐसी स्थिति में कस्बे में जाम की स्थिति बनी रहती है।

ऑलवेदर रोड निर्माण के बाद बने डंपिंग जोन में सुगमता से लगभग दो सौ मीटर लंबा एवं 80 मीटर चौड़ा मैदान निर्मित हो सकता है। यह बड़ी पार्किंग, बहुउद्देशीय मैदान, अस्थायी हैलीपैड के रूप में प्रयोग हो सकता है।

प्रशासन को ऑलवेदर रोड डंपिंग जोन को वायदे के अनुरूप किया जाना था विकसित 

ब्लॉक प्रमुख प्रभा बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य जसपुर आरती देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य कंडी धनवीर सिंह पुरषोड़ा का कहना है कि ऑलवेदर रोड डंपिंग जोन को वायदे के अनुरूप विकसित किया जाना चाहिए। शासन, प्रशासन को भी इस पर ध्यान देना चाहिए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर