Move to Jagran APP

Uttarakhand: टिहरी जिले के ग्रामीण इलाकों में पानी की किल्लत, टैंकर से मिल रहा पानी, पेयजल स्त्रोत सूखा

नई टिहरी उत्तराखंड में टिहरी जिले में गर्मी बढ़ते ही ग्रामीण इलाकों- प्रतापनगर जाखणीधार भिलंगना और जौनपुर ब्लॉक में इन दिनों पानी की आपूर्ति पर असर पड़ा है। जौनपुर ब्लॉक के कांडी गांव में भी जल स्रोत सूखने के कारण ग्रामीण पेयजल किल्लत की समस्या झेल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Riya PandeyUpdated: Wed, 17 May 2023 09:23 AM (IST)
Hero Image
नई टिहरी: उत्तराखंड में टिहरी जिले में गर्मी बढ़ते ही ग्रामीण इलाकों में पानी की किल्लतें होने लगी।
नई टिहरी: उत्तराखंड में टिहरी जिले में गर्मी बढ़ते ही ग्रामीण इलाकों में पेयजल किल्लत होने लगी है।  टिहरी जिले के प्रतापनगर, जाखणीधार, भिलंगना और जौनपुर ब्लॉक में इन दिनों पानी की आपूर्ति पर असर पड़ा है। जौनपुर ब्लॉक के कांडी गांव में भी जल स्रोत सूखने के कारण ग्रामीण पेयजल किल्लत की समस्या झेल रहे हैं। गांव में पेयजल किल्लत होने के कारण जल संस्थान गांव में 5000 लीटर का टैंकर हर दिन गांव में भिजवा रहा है ।

ग्रामीणों ने बताया कि गर्मियों में हर बार ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ता है। हालांकि अब पेयजल निगम ने गांव के लिए पेयजल योजना का काम शुरू कर दिया है। जिसके बाद गांव में पेयजल आपूर्ति सही हो पाएगी।

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता ने बताया कि कुछ पेयजल स्रोतों में पानी का डिस्चार्ज कुछ कम हुआ है। हालांकि इस बार बारिश सही होने के कारण पेयजल किल्लत के मामले कम सामने आ रहे हैं। अभी पूरे जिले में सिर्फ कांडी गांव में ही टैंकर से पेयजल आपूर्ति हो रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।