Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खटीमा से प्रेमी संग भागी युवती ने दिल्ली में रचा ली शादी, लोगों ने घेरी थी कोतवाली

खटीमा से लापता युवती को उसके प्रेमी के साथ पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया है। इस मामले में लोगों को कोतवाली घेर दी थी।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:30 PM (IST)
Hero Image
खटीमा से प्रेमी संग भागी युवती ने दिल्ली में रचा ली शादी, लोगों ने घेरी थी कोतवाली

संवाद सहयोगी, खटीमा: नगर से लापता युवती को उसके प्रेमी के साथ पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया। दोनों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। युवती ने अपने प्रेमी के साथ दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में विवाह करने की बात कही।

बता दें कि नगर के वार्ड 14 से 19 नवंबर को युवती के लापता होने पर उसकी मा ने कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। युवती को समुदाय विशेष के युवक द्वारा भगा ले जाने की सूचना से विश्व हिदू परिषद के सहमंत्री रंदीप पोखरिया के नेतृत्व में हिदू संगठनों ने युवती की बरामदगी को लेर कोतवाली में एसएसआइ का घेराव कर प्रदर्शन भी किया था। पुलिस की एक टीम सर्विलांस की मदद से दिल्ली में युवती की बरामदगी के लिए डेरा डाले हुए थी। बाजार पुलिस चौकी प्रभारी होशियार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने युवक व युवती को दिल्ली के तीस हजारी क्षेत्र से बरामद कर लिया। एसएसआइ भुवन जोशी ने बताया कि युवती के न्यायालय में 164 के बयान दर्ज कराए गए। युवती ने कहा कि वह अपनी मर्जी से युवक के साथ गई थी। उसने दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में हिदू रीति-रिवाज से विवाह कर लिया है। कोर्ट मैरिज के प्रमाण पत्र भी दिखाए। न्यायालय में पेश होने के बाद दोनों को पुलिस सुरक्षा के साथ रवाना हो गए। इधर, एहतियात के तौर पर पुलिस व पीएसी कर्मियों को कोतवाली, अस्पताल एवं कोर्ट परिसर में तैनात किया गया था। युवक ने किया धर्म परिवर्तन

युवती को भगाने के आरोपित युवक ने दिल्ली के एक मंदिर में धर्म परिवर्तन कर हिदू धर्म अपना लिया है। जिसकी फोटोग्राफ भी युवक ने पुलिस को दिखाई। इस बात की पुष्टि दबी जुवान से पुलिस ने भी की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें