Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case: अजीज ने नहीं उगले शूटरों के राज, कैबिनेट मंत्री पर खतरा बरकरार

Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case कैबिनेट मंत्री की हत्या की सुपारी में पौने छह लाख रुपए लेने वाला अजीज पुलिस के सामने बेहद शातिर किस्म का बदमाश साबित हो रहा है उसने सुपारी उठाने वाले गिरोह शूटरों के नाम पुलिस के सामने नही उगले है

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Mon, 10 Oct 2022 06:19 PM (IST)
Hero Image
मो. अजीज तो पुलिस की पकड़ में आ गया है, मगर शूटर गिरफ्त से अभी बाहर है।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case : कैबिनेट मंत्री की हत्या की सुपारी में पौने छह लाख रुपये लेने वाला मोहम्मद अजीज पुलिस के सामने बेहद शातिर किस्म का बदमाश साबित हो रहा है। अजीज ही वह शख्स है, जिसने मुख्य साजिशकर्ता हीरा सिंह से रुपये लेकर शूटर काे दिए। उसने मंत्री को मारने के लिए किस शूटर को पैसे दिए, यह पुलिस को अभी तक पता नहीं चल सका है। जिससे कैबिनेट मंत्री पर खतरा कम नही माना जा सकता।

20 लाख में तय हुई थी सुपारी

पुलिस पूछताछ में मो. अजीज ने बताया कि हरभजन सिंह ने उसे हीरा सिंह से मिलवाया था, जिसके बाद सुपारी 20 लाख रुपय में तय की गई। सुपारी की 25 फीसदी रकम हीरा ने उसे उपलब्ध करा दी थी, बाकी काम होने के बाद तय किया गया था। इसके बाद उसने कैबिनेट मंत्री को मारने के लिए कुछ लोगों से बात की। उन लोगों ने काम के सिलसिले में उसे आश्वस्त किया था। मो. अजीज तो पुलिस की पकड़ में आ गया है, मगर उसने शूटर को काम सौंपा वह पुलिस के गिरफ्त से अभी बाहर है। पुलिस पूछताछ में उसने सुपारी लेने शूटरों के नाम भी पुलिस नहीं उगले है। ऐसे में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री को खतरा अभी बना हुआ है।

पुलिस की नजर में आई हीरा की संपत्ति

इस पूरे कांड के साजिशकर्ता हीरा सिंह की अवैध खनन से जुटाई सम्पत्ति पुलिस, प्रशासन की नजर में चढ़ गई है। बताया जाता है कि हीरा सिंह काफी समय से अवैध मिट्टी, खनन का कारोबार करता आया है। अवैध खनन से ही वह एक रात में लाखों रुपये कमाता था। जो बंद हो गई। ऐसे में उसने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसे शक था कि उसका अवैध खनन का धंधा बंद होने के पीछे कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा का ही हाथ था, जिस कारण उसने कैबिनेट मंत्री की हत्या करने की ठान ली।

अवैध सम्पत्तियाें पर चल सकता है बुलडोजर

हीरा सिंह ने बताया कि जेल में सजा भुगतते समय सतनाम सिंह उर्फ सत्ता संग योजना का तानाबाना बुना। सतनाम सिंह के इशारे पर हीरा सिंह के साथ हरभजन सिंह फिर मोहम्मद अजीज उर्फ गुडडू की चेन जुड़ गई। अजीज ने हीरा सिंह से सुपारी के पैसे ले लिए थे और वह कैबिनेट मंत्री को मारने के लिए शूटर से बातचीत तक कर चुका था। यह शूटर कौन है, यह अभी तक साफ नही हो सका है। हालांकि पुलिस प्रकरण की विवेचना कर रही है लेकिन अभी तक की जांच में इतना साफ हो चुका है कि हीरा सिंह ने जो भी सम्पत्ति अर्जित की है, वह अवैध कारोबार के जरिए हासिल की है। अवैध सम्पत्ति, काली कमाई के हिस्से से हीरा सिंह ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या कराने की योजना बना डाली ऐसे में यूपी की तर्ज पर अन्य बदमाशों को सबक सिखाने के लिए आरोपित हीरा सिंह की अवैध सम्पत्तियां ध्वस्त कर बुलडोजर चलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या की दे डाली सुपारी, खनन माफिया समेत चार गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, शूटरों ने कर ली थी रेकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर