Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

व्‍हीलचेयर में बैठक कर हुआ क्रिकेट का मुकाबला, बांग्‍लादेश ने भारत को हराया

उत्‍तराखंड की धरती रुद्रपुर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय व्‍हीलचेयर त्रिकोणीय क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। पहले मुकाबले में बांग्‍लादेश ने भारत को छह विकेट से हराया।

By Sunil NegiEdited By: Updated: Sun, 08 Apr 2018 02:25 PM (IST)
Hero Image
व्‍हीलचेयर में बैठक कर हुआ क्रिकेट का मुकाबला, बांग्‍लादेश ने भारत को हराया

रुद्रपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: सुहाने मौसम के बीच गांधी पार्क के मैदान पर खेले गए अंतरराष्ट्रीय व्हील चेयर त्रिकोणीय क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को हरा दिया। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 150 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने चार विकेट खोकर ही मैच जीत लिया। भारत की ओर से सर्वाधिक 93 रन सौरभ ने बनाए। बेस्ट बॉलर बंग्लादेश के मोहिदुल व मैन ऑफ द मैच मिट्टू रहे। 

उत्तराखंड में पहली बार दिव्यांग खिलाड़ि‍यों का अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित किया गया। इसमें भारत, बांग्लादेश व नेपाल की टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल मंत्री अरविंद पांडे ने किया। गांधी पार्क मैदान पर खेले जा रहे तीन दिवसीय मैच के पहले दिन भारत और बांग्लादेश की टीमें भिड़ीं। 

भारत के ओपनर कप्तान अतुल श्रीवास्तव 21 बॉल खेलने के बाद चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। उनके साथी सौरभ मलिक ने लंबी पारी खेलते हुए 54 गेंद में 93 रन का योगदान दिया। इस तरह भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर कुल 150 रन बनाए, जिनमें 15 अतिरिक्त भी शामिल रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट से भारत को हरा दिया। बांग्लादेश की ओर से सर्वाधिक 76 रन मिट्टू ने बनाए। 

यह भी पढ़ें: अफशा ने जीता नेशनल मास्टर्स गेम्स बैडमिंटन एकल वर्ग का खिताब

यह भी पढ़ें: पुलिस के राजेश सिंह ने क्रॉसकंट्री में जीता स्वर्ण पदक

यह भी पढ़ें: एसजीआरआर आइटीएस ने जीता फुटबाल का खिताब 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें