Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honor killing: लव मैरिज से नाराज भाई ने प्रेग्‍नेंट बहन को उतारा मौत के घाट, एक साल से मौके की तलाश में था आरोपित

Honor killing उत्तराखंड में एक प्रेम विवाह ने खूनी मोड़ ले लिया। बाजपुर में एक भाई ने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपित भाई की तलाश की जा रही है। राजीव बहन के प्रेम विवाह से खुश नहीं था। उसने पहले भी उसे जान से मारने की धमकी दी थी।

By jeevan saini Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 04 Sep 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
Honor killing: मौके पर जानकारी हासिल करते एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह, कोतवाल नरेश चौहान व पुलिस टीम। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण बाजपुर। Honor killing: प्रेम विवाह करने पर भाई ने गोली मारकर विवाहित बहन की हत्या कर दी। चारे के खेत में  सात माह की गर्भवती विवाहिता बहन का खून से लथपथ शव पड़ा मिला है। सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह व कोतवाल बाजपुर नरेश चौहान भारी संख्या में फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही हत्यारोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन कर दबिश दी जा रही है।

खून से लथपथ शव बरामद

पुलिस चौकी सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्रांतर्गत मंगलवार को अपराह्न करीब ढाई बजे ग्राम महुवाडाली निवासी सोनम (21) पत्नी पवन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने चारे के खेत से उसका खून से लथपथ शव बरामद किया है। सोनम की हत्या का आरोप उसके भाई महुवाडाली निवासी राजीव पर लगा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: आज देहरादून और नैनीताल में भारी वर्षा की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। मृतका के ससुराल पक्ष के लोग पुलिस से आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था बनी है। हत्यारोपित राजीव की तलाश के लिए दो से तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया है, जो उसके छिपे होने के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

एक वर्ष पहले किया था सोनम ने प्रेम विवाह

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि करीब एक वर्ष पहले सोनम ने गांव के ही युवक पवन पुत्र भीमसेन से प्रेम विवाह किया था। जिससे उसका भाई राजीव खुश नहीं था। जिसने पूर्व में भी उसे जान से मारने की धमकी दी।

बताया जाता है कि राजीव तभी से मौके की तलाश में था। जिसमें मंगलवार को खेत पर चारा लेने गई बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। सोनम की छाती में गोली लगने की बात कही जा रही है। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार होने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी में वरुणावत पर्वत पर फिर भूस्खलन, लगातार बारिश बन रही आफत; 50 परिवारों ने छोड़ा अपना घर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर