Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शुरू होगा आरओबी का निर्माण कार्य

लॉकडाउन ने आरओबी निर्माण कार्य पर ब्रेक लगा दिया था लेकिन शुक्रवार से इस पर काम शुरू हो जायेगा।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 May 2020 06:10 AM (IST)
Hero Image
शुरू होगा आरओबी का निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, काशीपुर : लॉकडाउन ने आरओबी निर्माण कार्य पर ब्रेक लगा दिया था, लेकिन शुक्रवार से इस पर काम शुरू हो जायेगा। प्रशासन ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है।

काशीपुर में प्रशासन ने लॉकडाउन के चलते फंसे प्रोजेक्टों को शुरू कराने के लिए प्रोजेक्ट मैनेजरों की जल्द बैठक भी बुला सकती है। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यो को शुरू कराने के आदेश में शर्त रखी गई है कि ऐसे प्रोजेक्टों को शुरू करने में कंपनी या प्रोजेक्टर संस्था श्रमिकों के रहने व खाने का इंतजाम निर्माण स्थल के आसपास करना होगा। काशीपुर में पिछले दो साल से आरओबी प्रोजेक्ट कछुए की चाल से चल रहा था। यही कारण था कि जनवरी माह में विधायक हरभजन सिंह चीमा ने कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और अधिकारियों के साथ दिसंबर तक पुल किसी हाल में बनाने की डेडलाइन तय कि थी। इसी बीच जब निर्माण काम रफ्तार पकड़ने लगा तो लॉकडाउन स्पीड ब्रेकर बनकर सामने आ गया। तकरीबन 40 दिनों से ज्यादा समय से काम रूका है। जिलाधिकारी के जारी आदेश के बाद च्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिघल ने बताया कि ऐसे प्रोजेक्ट जो शहरों के विकास के लिए बेहद जरूरी है उन्हें प्राथमिकता पर रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि आदेशों का पालन करते हुए अगर निर्माण एजेंसियां अपना काम शुरू करें तो प्रशासन उनकी पूरी मदद भी करने को तैयार है।

..............

40 की टीम के साथ आज से शुरू होगा काम

आरओबी निर्माण में अधिकांश श्रमिक अपने गांव निकल गए हैं लेकिन आरओबी निर्माण की एक टीम यहीं है। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर जेएस मथारू ने बताया कि हमारे पास तकरीबन 40 का स्टाफ है जिनके जरिये कल से काम शुरू कराया जाएगा। इसमें 19 स्टाफ विभिन्न सेक्टरों में काम करते हैं जबकि इसमें तीन इंजीनियर और वाच मैन भी शामिल हैं।

.................

शहर के प्रमुख प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो सके इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। शहर के लिए आरओबी निर्माण महत्वपूर्ण है।

-गौरव सिघल, च्वाइंट मजिस्ट्रेट, काशीपुर