Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deh Vyapar: उत्‍तराखंड के एक होटल में चल रहा था गंदा काम, पुलिस ने रूम नंबर 105 का दरवाजा खोला तो खुला राज

Deh Vyapar रुद्रपुर में देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ है। होटल एनकेए में पुलिस की छापेमारी में चार लोग गिरफ्तार हुए हैं। उनके पास से आपत्तिजनक सामान भी मिला है। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सूचना मिली थी कि ट्रांजिट कैंप स्थित होटल एनकेए का स्वामी होटल में वेश्यावृत्ति करवा रहा है। अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
Deh Vyapar: अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी पंजीकृत कर गिरफ्तार किया। प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। Deh Vyapar: ट्रांजिट कैंप में होटल एनकेए में पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर देह व्यापार में संलिप्त होटल स्वामी समेत चार महिला पुरुषों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। बाद में पुलिस ने उन पर अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी पंजीकृत कर गिरफ्तार कर लिया है।

सीओ सिटी निहारिका तोमर ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सूचना मिली थी कि ट्रांजिट कैंप स्थित होटल एनकेए का स्वामी होटल में वेश्यावृत्ति करवा रहा है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी जीतो कंबोज, उप निरीक्षक महेश कांडपाल, कांस्टेबल राकेश खेतवाल, महिला कांस्टेबल ममता मेहरा, प्रियंका आर्य, कांस्टेबल किशोर के साथ होटल पहुंचे और छापामार कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: घर बैठे करें देवियों के पांच धामों के दर्शन, जुटा भक्‍तों का रेला; अद्भुत और रहस्‍यमय कहानी

अचानक हुई इस कार्रवाई से होटल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान होटल के कमरा नंबर 105 में होटल स्वामी कौशलगंज बिलासपुर रामपुर और हाल होटल एनकेए सिडकुल रोड ग्रीन प्लाई के सामने ट्रांजिट कैंप निवासी निताई सरकार पुत्र सुधीर सरकार और डडिया देवरनिया बरेली उत्तर प्रदेश निवासी नदीम पुत्र अकील के साथ ही महिला पूजा तथा विचित्रा को गिरफ्तार किया।

उनके पास से आपत्तिजनक सामान भी मिला। जिस पर पुलिस ने चारों पर अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी पंजीकृत करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

किशोरी से अश्लील हरकत करने वाला गिरफ्तार, भेजा जेल

रुद्रपुर की आदर्श कालोनी में किशोरी को कपड़े की नाप लेने की बहाने बुलाकर उससे अश्लील हरकत करने के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 27 सितंबर को आदर्श कालोनी चौकी क्षेत्र निवासी 11 वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेल रही थी।

मोहल्ले में ही टेलर्स की दुकान चलाने वाले भूतबंगला निवासी टेलर्स मोहम्मद आलम ने उसे कपडे की नाप लेने के बहाने अपनी दुकान पर बुलाकी अश्लील हरकत करने लगा। किसी तरह से आरोपित के चंगुल से छूट कर घर पहुंची चाची को घटना की जानकारी दी थी। हिंदूवादी संगठन के लोगों ने आरोपित पर कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली में धरना प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें-Navratri 2024: देवभूमि की इस देवी की यात्रा बेहद खास, केवल पुरुष ही लेते हैं भाग

मामले में पुलिस ने आरोपित मोहम्मद आलम पर प्राथमिकी पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी थी। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित को टेलर्स को गिरफ्तार कर लिया है। आदर्श कालोनी चौकी प्रभारी होशियार सिंह ने बताया कि पाक्सो के तहत प्राथमिकी पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

अश्लील फोटो भेजकर महिला चिकित्सक से अज्ञात कालर ने की अभद्रता

रुद्रपुर में अस्पताल के आइवीएफ हेल्प लाइन नंबर पर अश्लील फोटो भेजकर महिला चिकित्सक से अभद्रता का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात पर प्राथमिकी पंजीकृत करते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए सर्विलांस की मदद ली जा रही है।

सिविल लाइंस स्थित फुटेला अस्पताल के प्रबंधक रोहित कपूर ने बताया कि एक अक्टूबर की रात अस्पताल के आइवीएफ हेल्पलाइन नंबर पर एक अज्ञात नंबर से लगातार अश्लील फोटो भेजे गए। बाद में जब ड्यूटी में तैनात महिला चिकित्सक ने फोन उठाया तो कालर ने महिला चिकित्सक से अश्लील बात करने लगा। विरोध करने पर अभद्रता कर जान से मारने की धमकी देने लगा।

दो अक्टूबर की सुबह महिला चिकित्सक ने घटना की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को दी। उन्होंने पुलिस से आरोपित कालर पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने अज्ञात पर प्राथमिकी पंजीकृत कर लिया है। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि आरोपित के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया गया है और उस नंबर की सीडीआर निकाली जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें