Move to Jagran APP

Uttarakhand: जूता चुराने की रस्म के रुपयों को लेकर हुआ विवाद, घरातियों और बरातियों ने एक-दूसरे धुन डाला

Uttarakhand News उत्तराखंड के बाजपुर में एक विवाह समारोह में जूता चुराने की रस्म को लेकर घरातियों और बारातियों के बीच विवाद हो गया। कहासुनी के बाद हाथापाई शुरू हो गई और जमकर मारपीट हुई। इस घटना में चार लोग घायल हो गए जिन्हें उपजिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

By jaypal singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: पुलिस को लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई। प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

संवाद सहयोगी, जागरण बाजपुर l Uttarakhand News: विवाह समारोह में जूता चुराने की रस्म को लेकर घरातियों व बारातियों में कहासुनी हो गई। बात बढ़ी तो उनमें हाथापाई होने लगी और जमकर मारपीट हुई। घटना में चार लोगों के चोट आई हैं जिन्हें उपजिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

घरातियों व बारातियों के बीच कहासुनी

थाना केलाखेड़ा क्षेत्र के रत्ना मडैया में सीमावती स्वार रामपुर उप्र से बुधवार की रात बारात आई थी। बताया जाता है कि देर शाम जूता चुराने की रस्म के पैसों को लेकर घरातियों व बारातियों के बीच कहासुनी हो गई। जिनमें उस समय तो कुछ लोगों ने मामला शांत करा दिया। देर रात इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के युवाओं में गाली-गलौज हो गई और देखते ही देखते मारपीट करने लगे।

यह भी पढ़ें- खाकी में मातृशक्ति का दबंग रूप हैं IPS Shweta Chaubey, निर्बल के लिए रक्षक तो समाज के द्रोहियों के लिए मर्दानी

घटना में दूल्हा के पिता सहित चार लोगों के चोट आई हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घायलों को पुलिस के माध्यम से सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

किसी की भी ओर से लिखित तहरीर नहीं

वहीं समाचार लिखे जाने तक किसी की भी ओर से लिखित तहरीर नहीं दी गई थी, अलबत्ता कुछ गणमान्य लोग दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास में जुटे थे।

थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, तहरीर मिलने पर जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

सिडकुल रोड पर युवती से मोबाइल झपटने का प्रयास

रुद्रपुर में डयूटी से घर लौट रही युवती का बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल झपटने का प्रयास किया। इस दौरान मोबाइल सड़क पर गिरा तो युवती ने शोर मचा दिया। जब तक बदमाश मोबाइल उठाते आसपास के लोग एकत्र हुए तो वह फरार हो गए। गंगापुर रोड निवासी एक युवती सिडकुल की फैक्ट्री में काम करती है।

बुधवार शाम सात बजे शिफ्ट छूटने के बाद वह पैदल ही मोबाइल पर बात करते हुए घर को जा रही थी। बताया जा रहा है कि सिडकुल रोड पर उसे अकेला देख पीछे से आ रहे बाइक सवार दो बदमाशों ने उसके हाथ से मोबाइल झपटने का प्रयास किया। इस दौरान मोबाइल बदमाशों के हाथ नहीं आया और सड़क पर गिर गया।

यह देख बदमाशों ने मोबाइल उठाने के लिए बाइक रोकी तो युवती ने शोर मचा दिया। हो हल्ला होने पर राहगीर एकत्र हुए तो बाइक सवार बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए। हालांकि लोगों ने उनका पीछा भी किया लेकिन वह हाथ नहीं आए। फिलहाल सूचना पुलिस को नहीं दी गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें