Move to Jagran APP

Uttarakhand: टीचर को पसंद करती थी छात्रा, नहीं दिया भाव तो किया संगीन अपराध; अब जेल में पीसेगी चक्‍की

Uttarakhand शिक्षिका के एडिट अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया इंस्टाग्राम पर पीड़िता की फर्जी आइडी बनाकर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने आरो‍पित को पकड़ लिया है। शिक्षिका ने पुलिस को लिखित शिकायत की तो पुलिस ने दो अगस्त को अज्ञात के विरुद्ध धारा 509 ख आइपीसी व 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

By jeevan saini Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 07 Aug 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand: पूर्व छात्रा ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल की थी शिक्षिका की एडिट फोटो

संवाद सहयोगी, जागरण बाजपुर। Uttarakhand: शिक्षिका के एडिट अश्लील फोटो इंटरनेट मीडिया इंस्टाग्राम पर पीड़िता की फर्जी आइडी बनाकर अपलोड करने के मामले में पुलिस ने आरो‍पित को पकड़ लिया है। आरोपित एक पूर्व छात्रा है।

साइबर सेल से मिले डाटा के आधार पर आराेपित तक पहुंच गई। इस मामले में विद्यालय की पूर्व छात्रा को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जिसने पूछताछ में इस कृत्य को करने की बात कबूल कर ली है।

एडिटेड अश्लील फोटोज अपलोड कर दिए

नगर के एक विद्यालय की शिक्षिका के नाम की किसी ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर फर्जी आइडी बना ली थी, शिक्षिका का चेहरा लगे एडिटेड अश्लील फोटोज अपलोड कर दिए। जिससे शिक्षिका को भारी मानसिक पीड़ा से गुजरना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Panipat News: ट्रक मालिक से अवैध संबंध के चलते पत्नी ने की पति की हत्या, बेटे के सामने कबूला अपराध

शिक्षिका ने पुलिस को लिखित शिकायत की तो पुलिस ने दो अगस्त को अज्ञात के विरुद्ध धारा 509ख आइपीसी व 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसएसपी के दिशा-निर्देशों पर घटना के अनावरण को पुलिस टीम का गठन किया गया।

विवेचना प्रभारी निरीक्षक बाजपुर नरेश चौहान द्वारा शुरू की गई। जिसमें मामले की संवेदनशीलता व महिला से संबंधित अपराध की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता ने उपलब्ध कराए इंस्टाग्राम आइडी के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए साइबर सैल रुद्रपुर को रिपोर्ट प्रेषित की। साइबर सेल से प्राप्त मोबाइल की फेक आइडी निकाली गई।

समय-समय पर उपहार देती थी

ट्रृ-कालर आइडी चेक की गई तो मोबाइल नंबर पर एक नाम प्रदर्शित हुआ। पीड़ित शिक्षिका से इस नाम के बारे में पूछने पर बताया गया कि यह हमारे स्कूल की छात्रा रही है। जिसने वर्ष, 2022-2023 में 12वीं पास की है और शिक्षिका को पसंद करती थी। समय-समय पर उपहार देती थी। दोनों मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकालकर विश्लेषण किया गया तो नंबर पूर्व छात्रा द्वारा प्रयोग करना पाया गया।

यह भी पढ़ें- Bihar News: 5 साल के प्यार को धोखा देने के फिराक में था आशिक, लड़कीवालों ने जबरन करा दी शादी; फिर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

इसके आधार पर पूर्व छात्रा को पूछताछ के लिए कोतवाली लाया गया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में पूर्व छात्रा ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसके मोबाइल से अपराध के संपूर्ण साक्ष्य बरामद हुए हैं। मोबाइल से प्राप्त साक्ष्य को अभियोग में साक्ष्य के रूप में प्रयोग किया जाएगा व छात्रा से बरामद मोबाइल फोनों को कब्जे में लिया गया है।

पूछताछ में छात्रा ने भी शिक्षिका को पसंद करना बताया और उसके न मिलने पर गुस्से में आकर इंस्टाग्राम में फेक आइडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करने की बात कही गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।