Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या की दे डाली सुपारी, खनन माफिया समेत चार गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

Udham Singh Nagar news माफिया खनन का अवैध कारोबार बंद होने गेंहू चोरी में जेल जाने के लिए कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को जिम्मेदार मानता था। इस कारण आरोपित ने हत्या की योजना बना डाली मगर पुलिस ने उसके साथ तीन अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Mon, 10 Oct 2022 03:40 PM (IST)
Hero Image
मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : Udham Singh Nagar News : कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा (cabinet minister Saurabh Bahuguna) की सुपारी किलरों से हत्या कराने की योजना में पुलिस ने मुख्य सरगना खनन माफिया समेत चार को गिरफ्तार कर लिया है। षडयंत्रकारी के इशारे पर शूटर मुहैया कराने की योजना बनाने वाले से पुलिस ने सुपारी के 2.70 लाख रुपये भी बरामद बरामद किए हैं।

पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा

सितारंगज में बाईपास कालोनी निवासी उमाशंकर द्विवेदी पुत्र मुन्नीलाल ने रविवार की शाम पुलिस को सूचना दी कि हीरा सिंह निवासी सिडकुल रोड कोटाबाग, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह, मोहम्मद अजीज ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को मारने की योजना (conspiracy to kill cabinet minister Saurabh Bahuguna) बनाई है। चारों आरोपित यूपी के शूटरों से कैबिनेट मंत्री की हत्या कराना चाहते है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल के बाद चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी जेल जा चुका है साजिशकर्ता

सोमवार को सीओ ओमप्रकाश ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हीरा सिंह का अवैध खनन का धंधा बंद हो गया था। गेहूं चोरी के मामले में हीरा सिंह हीरा सिंह जेल गया था। तब से आरोपित कैबिनेट मंत्री को इन दोनों वजह के पीछे जिम्मेदार मानकर चल रहा था। उसने ही जेल में सतनाम सिंह उर्फ सत्ता से बात कर योजना बनाई सतनाम सिंह ने हीरा सिंह को हरभजन सिंह से मिलवाया। हरभजन सिंह ने अजीज उर्फ गुड्उू से मुलाकात कराई अजीज ने कैबिनेट मंत्री को मरवाने के लिए 20 लाख की सुपारी मांगी। हीरा ने अजीज को 5.70 लाख रुपए दिए। जिसके बाद हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री की सभाओं में जाकर रेकी करनी शुरु कर दी।

इसलिए दी थी सुफारी

माफिया खनन का अवैध कारोबार बंद होने, गेंहू चोरी में जेल जाने के लिए कैबिनेट मंत्री को जिम्मेदार मानता था। इस कारण आरोपित ने हत्या की योजना बना डाली पुलिस को संदेह है कि मुख्य आरोपित के षडयंत्र, सम्पर्क में अन्य लोग भी शामिल हो सकते है।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने प्रकरण में मुख्य आरोपित हीरा सिंह, अजीज, सतनाम सिंह व हरभजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अजीज के कब्जे से सुपारी के 2.70 लाख रुपए बरामद हुए हैं। जबकि हीरा सिंह के पास से पुलिस ने स्विफ्ट कार बरामद की है। टीम में एसएसआइ विनाो फत्र्याल, एसआइ कविंद्र शर्मा, एसआइ चंदन सिंह बिष्ट, नरेंद्र यादव, कपिल कुमार, भारत भूषण, भूपेंद्र आर्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें :

त्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, शूटरों ने कर ली थी रेकी

रुद्रपुर में कुमार आटो आटो शोरूम से छह लाख की चोरी, पुलिन ने संदिग्धों को उठाया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर