Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड में हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के का प्‍यार बना चर्चा का केंद्र, अब शादी की जिद पर अड़े

Uttarakhand News उत्तराखंड में एक हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़के के बीच प्यार परवान चढ़ा है और अब दोनों शादी करने पर अड़े हैं। इस खबर से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश फैल गया है और उन्होंने पुलिस चौकी में हंगामा किया है। पुलिस ने दोनों प्रेमियों को सुरक्षा में लेकर उनके बयान दर्ज कराए हैं। दोनों ही शादी करने पर अड़े हुए हैं।

By jeevan saini Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 12 Sep 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand News: प्रेमी युगल शादी पर अड़े, हिंदू संगठन में आक्रोश

संवाद सहयोगी, जागरण बाजपुर । Uttarakhand News: प्रेमी युगल शादी पर अड़े तो हिंदूवादी संगठन के लोगों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने पुलिस चौकी दोराहा में हंगामा किया। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए प्रेमी युगल को सुरक्षा में लेकर उनके बयान दर्ज कराए। दोनों शादी करने पर अड़े हुए हैं।

पुलिस चौकी दोराहा क्षेत्र की युवती बिना बताए घर से चली गई। स्वजन ने खोजबीन की तो पता चला कि गदरपुर क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के युवक के साथ युवती गई है। दोनों कोर्ट मैरिज करने की तैयारी कर रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोग व ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में साइबर कमांडो की फौज तैयार, इन 10 जांबाजों का हुआ चयन; लेंगे विशेष प्रशिक्षण

विश्व हिंदू परिषद के गोररक्षा विभाग में प्रांत मंत्री यशपाल राजहंस की अगुवाई में लोगों ने पुलिस चौकी में हंगामा किया और युवती की बरामदगी की मांग की। चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस-प्रशासन भी तुरंत सक्रिय हो गया और दोनों की तलाश प्रारंभ कर दी।

पुलिस ने दोनों को गदरपुर क्षेत्र से बरामद कर लिया। दोनों कोर्ट मैरिज की तैयारी कर रहे थे। जिसके लिए प्रार्थना पत्र भी दे दिया था।

इधर, बरामद युवक-युवती को लेकर पुलिस कोतवाली पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। पुलिस ने दोनों के बयान दर्ज किए हैं। युवती अपने प्रेमी के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी है। पुलिस उसे सक्षम न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- Jageshwar Dham में प्रवेश के समय में बदलाव, बीते दिनों मंदिर में हुए हुड़दंग के बाद एएसआइ ने उठाया कदम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर