Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: खाटू श्याम के दर्शन कराने के बहाने पति ले गया घर से 900 किमी दूर, चलती कार में पत्नी पर दागी तीन गोलियां; मौत

Husband Killed Wife पाली जिले की पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश करते हुए बताया कि सोजत सिटी थाना क्षेत्र के अटपड़ा गांव के पास 19 जून को हाइवे पर एक महिला का शव मिला था। अपनी पत्नी को जसपुर से 900 किमी दूर ले जाकर चलती कार पति ने उसका गला घोंट दिया था। आरोपित पति और उसके दोस्तों को राजस्थान पुलिस ने जेल भेजा है।

By khemraj verma Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
हत्यारोपित पति और उसके दोस्त को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

जागरण संवाददाता, काशीपुर । Husband Killed Wife: अपनी पत्नी को जसपुर से 900 किमी दूर ले जाकर चलती कार पति ने उसका गला घोंट दिया था। हत्यारोपित पति पत्नी को बाबा खाटू श्याम का दर्शन कराने के बहाने ले गया था।

जाकर वहां गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपित पति और उसके दोस्तों को राजस्थान पुलिस ने जेल भेजा है। मामले में राजस्थान के पाली के सोजत थाना पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश करते हुए पत्नी का हत्यारा पति विशाल चौहान और उसके दोस्त मोहित को कोर्ट में पेश करते हुए जेल भेज दिया है।

पाली जिले की पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश करते हुए बताया कि सोजत सिटी थाना क्षेत्र के अटपड़ा गांव के पास 19 जून को हाइवे पर एक महिला का शव मिला था। सीने पर तीन गोलियों के निशान थे। पुलिस ने जब इसका पर्दाफाश किया तो पता चला कि महिला का मर्डर उसके पति ने प्रेमिका के भाई के साथ मिलकर किया था। हत्यारे पति का उसकी दोस्त की बहन से ही अफेयर चल रहा था।

पत्नी को राजस्थान घुमाने की बात कहकर ले गया

आरोपित पति ने मर्डर की प्लानिंग में अपने दोस्त को शामिल किया और पत्नी को राजस्थान घुमाने की बात कहकर ले गया। पुलिस ने बताया कि ब्यावर के पास चलती कार में उसका गला घोंटा और शव को फेंक दिया। आरोपित पति को लगा कि यह जिंदा नहीं बच जाए। इसलिए उसके सीने पर तीन गोलियां मारी।

एसपी चूनाराम जाट ने बताया कि मृतका की पहचान वर्षा चौहान (35) साल निवासी वार्ड नंबर 3 मोहल्ला जसपुर के रूप में हुई थी। मृतका के भाई हिमांशु पुत्र यशपाल सिंह निवासी उत्तर प्रदेश हाल उदयपुर ने दो दिन पहले सोजत सिटी थाने में रिपोर्ट दी थी। उसने अपनी बहन की हत्या के लिए जीजा विशाल चौहान और उसके दोस्त मोहित सहित अन्य को दोषी बताया था। इस पर पुलिस विशाल और मोहित को गिरफ्तार कर लाई। जबकि, तीसरा आरोपित सोनू ठाकुर फरार है।

वर्षा के पति विशाल चौहान ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वर्षा की हत्या घर से 900 किलोमीटर दूर लाकर इसलिए की, ताकि पुलिस की पकड़ में न आ सकें। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि विशाल का अपने दोस्त मोहित उर्फ मन्त्री पुत्र विरेंद्र ब्राह्मण की बहन से अवैध संबंध था। आरोपित हत्यारा पति विशाल चौहान पेशे से वकालत करता है।

सीओ सोजत सिटी देरावर सिंह सोढ़ा ने बताया कि मोहित ने विशाल पर उसकी बहन से शादी करने का दबाव बनाया। इधर, विशाल का अपनी पत्नी वर्षा से रोजाना झगड़ा होता रहता था। पति से तनाव के चलते वर्षा अपनी बेटी के साथ पीहर चली गई थी। ऐसे में विशाल ने बताया कि दोस्त की बहन के साथ घर बसाने के लिए पत्नी की हत्या की प्लानिंग बनाई और देसी कट्टा खरीदा।

विशाल ने इसमें अपने दोस्त मोहित को भी शामिल किया। सोजत सिटी एसएचओ कपूराराम ने बताया कि विशाल खाटू श्याम के दर्शन के लिए राजस्थान आता रहता था। ऐसे में उसने पत्नी को राजस्थान घुमाने के बहाने मारने का प्लान बनाया। इसके अनुसार विशाल ने वर्षा को राजस्थान घुमाने की बात कही और पीहर से लेकर घर आया। दोनों की एक नौ साल की बेटी भी है, जिसे घर पर ही छोड़ दिया। विशाल अपनी पत्नी वर्षा, दोस्त मोहित और सोनू को साथ लेकर 13 जून को उत्तराखंड से रवाना हुआ था।

राजस्थान पुलिस ने स्टेट हाइवे-62 और नेशनल हाइवे-162 पर स्थित होटलों, पेट्रोल पंप, टोल नाके से गुजरने वाली करीब 1 हजार गाड़ियों के सीसीटीवी फुटेज देखे। इस दौरान उत्तराखंड नंबर की एक गाड़ी संदिग्ध लगी, तो उसके नंबर नोट किए और गाड़ी के मालिक की पूरी जानकारी जुटाई। उसके बाद मामले में हत्यारों के पास तक पुलिस पहुंची। मामले में तीसरा आरोपित सोनू ठाकुर पुत्र राकेश भूमिहर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें