Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भतीजे से अवैध संबंधों के चलते कराई पति की हत्या

ातीजे से अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने ही पति की हत्या कराई थी।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:04 AM (IST)
Hero Image
भतीजे से अवैध संबंधों के चलते कराई पति की हत्या

संवाद सूत्र, जसपुर : भतीजे से अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने ही पति की हत्या कराई थी। पुलिस ने महिला समेत चार युवकों को दबोचा लिया है।

रविवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए बिजनौर के एसपी ने बताया कि मृतक वीर सिंह पुत्र मंगल सिंह मजदूरी करता था। उसके साथ उसका भतीजा सोमपाल भी काम करता था। दो साल पहले सोमपाल की उसकी चाची सुशीला से अवैध संबंध बन गए। दो माह पहले वीर सिंह ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इसके बाद उसने पत्नी की पिटाई कर दी। इससे सुशीला आहत थी। इसी दौरान गांव के तीन अन्य युवकों से वीर सिंह का झगड़ा हो गया। इसके बाद सुशीला ने सोमपाल को उकसाकर पति को रास्ते से हटाने को कहा और हत्या का आरोप झगड़ा करने वाले युवकों पर लगाने की बात कही। इसके बाद 14 जनवरी को सोमपाल अपने रायपुर जसपुर निवासी दोस्त लवकुश एवं अनस पुत्र यूनूस को साथ लेकर सुआवाला जाने वाले रास्ते पर गांव हरपुर के पास खड़े हो गए। इसी दौरान वीर सिंह को उसकी बाइक पर डंडा मारकर उसे गिरा दिया। फिर तीनों ने उसके सिर पर डंडों से प्रहार कर हत्या कर दी और शव को नहर के पास फेंक दिया। उसके मोबाइल एवं सिम को तोड़कर तालाब में फेंक दिया। हत्या के बाद तीनों अपने घर चले गए। पुलिस ने शनिवार को लवकुश और अनस को जसपुर के रायपुर से गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर खून से सना डंडा, मोबाइल, सिम, बाइक आदि बरामद कर लिया है। पुलिस ने मृतक के भाई राम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर महिला समेत चारों को जेल भेज दिया है। महिला का मायका काशीपुर के मोहल्ला महेशपुरा में है। एसपी ने मामले का फर्दाफाश करने वाली टीम को दस हजार का नकद इनाम दिया है। इस मौके पर कोतवाल नरेश कुमार, राजकुमार, मनोज परमार,संजय कुमार, सुरेंद्र पाल, संजीव कुमार, विजय तोमर मौजूद रहे।

..................

पत्‍‌नी ने तीन युवकों पर दर्ज कराया था मुकदमा

14 जनवरी को ग्राम रायपुर से मच्छमार जाने वाले रास्ते पर नहर किनारे लहुलुहान हालत में वीर सिंह का शव मिला था। मामले में मृतक की पत्नी ने तीन युवकों पर हत्या का आरोप लगाते हुए अफजलगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस पूछताछ में तीनों युवक बेगुनाह निकले। इसके बाद पुलिस ने मृतक के भतीजे सोमपाल पुत्र धर्मपाल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ तो मामले का पर्दाफाश हो गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें