Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: ब्रिटेन का झंडा फहराने पर विदेशी कनेक्शन की जांच,फंड ट्रांसफर को लेकर खुफिया एजेंसी कर रही पूछताछ

Uttarakhand News उत्तराखंड में शनिवार को बरी गांव में गुरुद्वारे के सामने रहने वाले परमजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह ने अपने घर पर ब्रिटेन का झंडा फहरा दिया। वहां से गुजरने वालों ने इसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान जता विरोध किया। सूचना पुलिस को मिलने पर बरा चौकी प्रभारी पंकज कुमार ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंच झंडे की वीडियोग्राफी करवाने के बाद उसे कब्जे में ले लिया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Mon, 02 Oct 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
ब्रिटेन का झंडा फहराने पर विदेशी कनेक्शन की जांच

जागरण संवाददाता, किच्छा। ब्रिटेन का झंडा घर पर फहराने के मामले में खुफिया एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने पुलभट्टा थाने पहुंच जानकारी लेने के साथ ही बरी गांव जाकर भी छानबीन की। खुफिया एजेंसियां इंटरनेट मीडिया खाता खंगालने के साथ ही विदेशी लिंक और ट्रांजेक्शन की जांच में जुट गई हैं। किसी तरह का कनेक्शन सामने आने पर जांच का दायरा बढ़ने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

शनिवार को बरी गांव में गुरुद्वारे के सामने रहने वाले परमजीत सिंह पुत्र कश्मीर सिंह ने अपने घर पर ब्रिटेन का झंडा फहरा दिया। वहां से गुजरने वालों ने इसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान जता विरोध किया। सूचना पुलिस को मिलने पर बरा चौकी प्रभारी पंकज कुमार ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंच झंडे की वीडियोग्राफी करवाने के बाद उसे कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें: Sharif Urs: अपने वतन के लिए रवाना हुआ पाक जायरीन का दल, दिए गए अनोखे गिफ्ट

दर्ज किया गया मुकदमा

परमजीत सिंह के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 268, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले पूछताछ की थी। देर शाम उसको नियमानुसार नोटिस देकर छोड़ दिया गया था। रविवार को खुफिया विभाग की टीम ने पुलभट्टा थाने पहुंच मामले में जानकारी ली। उसके बाद टीम बरी गांव गई उन्होंने वहां जाकर जानकारी ली।

विदेशी लिंक से लेकर फंड ट्रांसफर की हो रही जांच

सूत्रों के मुताबिक परमजीत सिंह के विदेशी लिंक से लेकर फंड ट्रांसफर की जानकारी ली जा रही है। झंडा फहराने के पीछे किसी विदेशी कनेक्शन की संभावनाओं की जांच की जा रही है। इसके साथ ही इंटरनेट मीडिया के खाते भी खंगालने शुरू कर दिए गए हैं।