Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता में डॉक्‍टर के बाद उत्‍तराखंड की नर्स के साथ हैवानियत, सिर फोड़ने के बाद किया दुष्‍कर्म; फि‍र दी दर्दनाक मौत

Uttarakhand Crime कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले के बाद अब उत्‍तराखंड में भी एक ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ है। ऊधमसिंह नगर में नर्स के साथ पहले दुष्‍कर्म किया गया फि‍र उसकी हत्‍या कर दी गई और आरोपित ने पहचान छिपाने के लिए नर्स का चेहरा पत्‍थरों से कूच दिया। पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर लिया है।

By brijesh pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 15 Aug 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime: नर्स की हत्या से पहले दुष्कर्म, फिर हत्या कर चेहरे को पत्थर से कर दिया क्षत-विक्षत

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर । Uttarakhand Crime: कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले के बाद अब उत्‍तराखंड में भी एक ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ है।  पुलिस ने आरोप‍ित को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है।

उप्र के रामपुर जिले की सीमा पर मिले नर्स तस्लीम जहां को मारपीट कर जख्मी करने के बाद वहशी ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद स्कार्फ से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद पत्थर से कूंचकर उसके चेहरे को क्षत-विक्षत कर शव झाड़ियों में छिपा दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद रुपये और मोबाइल लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने बरेली निवासी अभियुक्त को राजस्थान से गिरफ्तार कर बुधवार को मामले का पर्दाफाश कर दिया।

यह भी पढ़ें- Kolkata: आधी नींद में होने के बावजूद आरोपी से संघर्ष करती रही पीड़िता, महिला डॉक्टर की मौत से पहले हुई थी क्रूरता

30 जुलाई की रात से वह गायब थी नर्स

कोतवाली में बुधवार को मामले से पर्दाफाश करते हुए एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बिलासपुर, डिबडिबा स्थित वसुंधरा इनक्लेव निवासी 33 वर्षीय नर्स तस्लीम जहां 30 जुलाई की रात से वह गायब थी। वह रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल नर्स थी और ड्यूटी कर लौट रही थी, लेकिन वह अपने कमरे पर नहीं पहुंची थी।

मामले में तस्लीम जहां की बहन की तहरीर पर पुलिस ने 31 जुलाई को गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। बीते गुरुवार को डिबडिबा क्षेत्र में ही वसुंधरा इनक्लेव से कुछ आगे एक खाली प्लाट में तस्लीम जहां की क्षत-विक्षत लाश मिली थी। इस पर उत्तर प्रदेश की बिलासपुर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसकी रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई थी।

एसएसपी ने बताया कि 30 जुलाई को तस्लीम जहां इंदिरा चौक रुद्रपुर से आटो में बैठकर जाती हुई दिखाई दी, लेकिन अपने किराये के मकान वसुंधरा अपार्टमेंट में नहीं पहुंची। सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें- 10 दिन से लापता थी Uttarakhand की नर्स, यूपी में मिली लाश; हत्यारों ने शव केमिकल से गलाया!

वहीं मृतका से लूटे हुए मोबाइल की लोकेशन बरेली में मिली। पता चला कि उसका मोबाइल बरेली निवासी धर्मेंद्र इस्तेमाल कर रहा है। जिसके बाद पुलिस टीम बरेली पहुंची तो पता चला वह परिवार संग वह फरार हो चुका है। जिसके बाद पुलिस ने उसे राजस्थान से गिरफ्तार किया।

अभियुक्त ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

  • पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह मजदूरी करता है।
  • घटना के दौरान वह गदरपुर क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था।
  • वारदात के दिन उसने तस्लीम का पीछा किया और निर्जन स्थान पर पकड़कर झाड़ियों में ले गया।
  • इस दौरान दोनों में संघर्ष भी हुआ, लेकिन आरोपित ने तस्लीम के गले में लगे स्कार्फ से उसका गला घोंट दिया और सिर फोड़ दिया।
  • अचेत अवस्था में उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद चेहरे पर पत्थर आदि से वार कर पूरी तरह से क्षत-विक्षत कर दिया।
  • साक्ष्य छिपाने के लिए शव को झाड़ियों में छिपाकर उसके पर्स से रुपये, हाथ का कड़ा और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया।
  • पूर्व में आरोपित आर्म्स एक्ट में जेल भी जा चुका है।

एसएसपी ने बताया कि उसके आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। इस दौरान एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, एएसपी मनोज कत्याल, सीओ निहारिका तोमर आदि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर