Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में मुस्लिम समुदाय का प्रदर्शन, आरोपितों को फांसी की सजा की मांग

पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों के विरोध में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग की। गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत याति नरसिंहानंद और महाराष्ट्र के रामगिरि महाराज पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। मुस्लिम समुदाय का कहना है कि इन टिप्पणियों से दंगे भड़काने की साजिश की गई है।

By jeevan saini Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
रविवार की देर सायं कोतवाल नरेश चौहान से मुलाकात कर तहरीर सौंपते मुस्लिम समाज के लोग। जागरण

संवाद सहयोगी, बाजपुर। पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों से आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग रविवार की देर सायं सड़कों पर उतर आए और मुड़िया पिस्तौर ईदगाह से मुख्यमार्ग पर जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए भगत सिंह चौक पर पहुंच गए, जहां दो आरोपितों के पुतले दहन कर अपना आक्रोशित व्यक्त किया। इसके पश्चात लोग कोतवाली जा पहुंचे और कोतवाल नरेश चौहान से मुलाकात कर तहरीर सौंपी गई।

यह लोग आरोपितों को कम से कम फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत याति नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद साहब के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं, जोकि अत्यंत अपमानजनक और दिल दुखाने वाली हैं। ऐसा ही कार्य महाराष्ट्र के रामगिरि महाराज ने भी किया था।

इन टिप्पणियों को इन्हीं लोगों ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर साझा किया जिससे वह वायरल हो गईं। वीडियो में कही गईं बातें असहनीय और अत्यंत निंदनीय हैं, जिसने विश्वभर के मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है। इन टिप्पणियों के माध्यम से मुस्लिम समुदाय में आक्रोश पैदा कर दंगे भड़काने की साजिश की गई है।

मांग की गई है कि हमारे मुल्क की गंगा-जमुनी तहजीब को तार-तार करने की कोशिश करने वाले ऐसे राष्ट्र विरोधी लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कठोर सजा दिलवाई जाए।

इस मौके पर मुड़िया कलां के पूर्व प्रधान लियाकत अली, मौलाना गुलाम नूर मोहम्मद, मौलाना अमीर अहमद, इरशाद अली, सुहैल अहमद, इमरान, मो.फैजान, मोईन, नाजिर, उस्मान, नवाब अली, खलील, अतीक, उवेश, आशु खान, शारिम खान, असलम, शाहरूख, रिहान, फिराेज, अनवार, इरफान, सुलेमान, नादिश खान, राजा, सारिक खान, अरमान, गुलफाम, मोहम्मद आलम आदि सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: दीपावली से पहले देहरादून में बिजली कटौती, इन इलाकों में सात-सात घंटे आपूर्ति रखी जाएगी ठप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें