Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nanakmatta: थाने में शिकायत करते-करते थक गया था बुजुर्ग, बीमार पत्नी को बेड पर लेटा पहुंचा; पुलिस के उड़े होश

Nanakmatta पड़ोसी व पुत्र से परेशान बुजुर्ग पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाते लगाते थक गया मगर पुलिस अनसुना करती रही। अस्पताल के पहिए वाले बेड पर पैरालिसिस से ग्रसित पत्नी को लेकर थाने पहुंचा और थानाध्यक्ष के कार्यालय के बाहर पत्नी को लेटा दिया। इसके बाद दारोगा ने नया प्रार्थना पत्र देने को कहा और कार्रवाई करने को भरोसा दिलाया।

By lalit pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 20 Jul 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
Nanakmatta: थाने में शिकायत करते करते थक गया था बुजुर्ग

संवाद सूत्र, जागरण नानकमत्ता। Nanakmatta: अपने पड़ोसी व पुत्र से परेशान बुजुर्ग पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाते-लगाते थक गया, मगर पुलिस अनसुना करती रही। इससे आजिज आकर बुजुर्ग बीमार पत्नी को बेड पर लिटाकर थाने पहुंच गया।

साथ ही कार्रवाई की गुहार लगाई। अड़ गया कि कार्रवाई होने पर ही यहां से जाएंगे। यह देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आश्वासन मिलने पर बुजुर्ग महिला को लेकर वापस जाने को राजी हुआ।

पैरालिसिस से ग्रसित पत्नी

शनिवार सुबह करीब ग्राम सलमती निवासी गुरचरन सिंह अस्पताल के पहिए वाले बेड पर पैरालिसिस से ग्रसित पत्नी को लेकर थाने पहुंचा और थानाध्यक्ष के कार्यालय के बाहर पत्नी को लेटा दिया। साथ ही वह अर्द्धनग्न हो गया। यह देख पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के होश उड़ गए।

दारोगा शंकर सिंह बिष्ट व सिपाही नवीन जोशी ने बुजुर्ग व उसके साथ आए दामाद रिंकु सिंह को समझाने की कोशिश की और समस्या की लिखित शिकायत देने को  कहा। बुजुर्ग ने कहा कि उसके पड़ोसी व पुत्र उसके साथ मारपीट करते हैं। कई बार थाने में शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे तंग आकर उसे अपनी बीमार पत्नी को थाने लेकर आना पड़ा।

वह अपने साथ प्रार्थना पत्रों का पुलिंदा लेकर आया था। जिसमें उसने अपने पुत्र व पड़ोसियों पर मारपीट के आरोप लगाए थे। पुलिस उन प्रार्थना पत्रों की रीसिविंग मांग रही थी। लेकिन बुजुर्ग के पास कोई रीसिविंग नहीं थी।

कार्रवाई करने को भरोसा दिलाया

बाद में दारोगा ने नया प्रार्थना पत्र देने को कहा और कार्रवाई करने को भरोसा दिलाया। इस पर बुजुर्ग अपनी पत्नी को बेड पर लेटाकर वापस ले गया। एसआइ ने बताया कि इससे पूर्व भी बुजुर्ग अपनी पत्नी को लाकर पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास कर चुका है। बुजुर्ग को उकसाने वाले रिश्तेदार के खिलाफ जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जाएगी।