Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबा अनूप सिंह के घर पर पुलिस ने चस्पा किया कुर्की का नोटिस, हत्या के मामले में है फरार

नानकमत्ता डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में फरार चल रहे बाबा अनूप सिंह के बिलासपुर स्थित घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया है। पुलिस ने बाबा अनूप सिंह के घर की कुर्की से पहले नोटिस चस्पा किया है। पुलिस उनकी खोजबीन कर रही थी लेकिन वह नहीं मिले। बताते चलें 28 मार्च 2024 को बाबा तरसेम की गोली मारकर हत्या की थी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Tue, 01 Oct 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
बाबा अनूप सिंह के आवास के बाहर नोटिस चस्‍पा करतीं पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। नानकमत्ता डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में फरार दो लाख के इनामी की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल सकी है। मामले में फरार चल रहे गुरुद्वारा श्री हर गोविंद सिंह रतनपुरा नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिंह के घर की कुर्की से पहले पुलिस ने नोटिस चस्पा किया।

28 मार्च 2024 को बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने दोनों शूटरों की पहचान सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू के रूप में की थी।

इस दौरान पुलिस ने तहरीर के आधार पर शूटर सर्वजीत सिंह और अमरजीत के साथ ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी नानकमत्ता साहिब के प्रधान और पूर्व आइएएस हरबंस सिंह चुघ, तराई महासभा के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू और गुरुद्वारा श्री हर गोविंद सिंह रतनपुरा नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिंह पर मुकदमा दर्ज किया था।

साथ ही पुलिस ने हत्यारोपित फरार शूटर की तलाश करते हुए उन पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया था। इस दौरान हत्या के षड़यंत्र में शामिल और शूटरों को राइफल उपलब्ध कराने वाले दिलबाग सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ काला, हरमिंदर उर्फ पिंदी, बलकार सिंह, परगट सिंह, जसपाल सिंह भट्टी उर्फ मिंटू व सुखदेव सिंह उर्फ सोनू के साथ ही सुल्तान व सतनाम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

एक शूटर अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू हरिद्वार में मुठभेड़ में मारा गया था। जबकि दूसरे शूटर सर्वजीत सिंह पर पुलिस ने दो लाख का इनाम घोषित कर उसकी तलाश कर रही है।

इधर, हत्या में बाइस्तवा नामजद गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री नानकमत्ता साहिब के प्रधान और पूर्व आइएएस हरबंस सिंह चुघ, तराई महासभा के उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह संधू और गुरुद्वारा श्री हर गोविंद सिंह रतनपुरा नवाबगंज के मुख्य जत्थेदार बाबा अनूप सिंह की संलिप्तता की भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

इस दौरान पुलिस ने उनके बयान भी दर्ज किए थे। इस बीच बाबा अनूप सिंह फरार हो गए थे। पुलिस उनकी खोजबीन कर रही थी लेकिन वह नहीं मिले।

ऐसे में बीते दिनों पुलिस ने बाबा अनूप सिंह के घर की कुर्की की कार्रवाई के लिए न्यायालय में आवेदन किया था। इधर, कोर्ट से 82 की कार्रवाई के आदेश मिलने के बाद मंगलवार को पुलिस टीम सीओ सितारगंज बीएस चौहान और थानाध्यक्ष नानकमत्ता देवेंद्र गौरव की अगुवाई में बाबा अनूप सिंह के आवास पर पहुंची और नोटिस चस्पा किया।

एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि फरार चल रहे बाबा अनूप सिंह के निवास स्थान नवाबगंज थाना बिलासपुर, पसियापुर, तहसील नवाबगंज, मुख्य चौराहे नवाबगंज नगर पालिका आफिस नवाबगंज व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर फरारी की उद्घोषणा का प्रचार प्रसार करते हुए प्रतियां चस्पा की गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें