Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड में रोड होल्डअप की घटना, चालक पर हमला कर लूटी मटर की 12 बोरियां

Road Holdup उत्तराखंड के हल्द्वानी हाईवे पर एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। बदमाशों ने एक ट्रैक्टर चालक पर हमला कर डेढ़ लाख रुपये की 12 मटर की बोरियां लूट लीं। बदमाशों ने चालक से मारपीट कर ट्रैक्टर की चाबी छीनने का भी प्रयास किया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बदमाशों की पहचान करने की कोशिश शुरू कर दी है।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 18 Oct 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
Road Holdup: बदमाशों ने चालक से मारपीट कर ट्रैक्टर की चाबी छीनने का भी प्रयास किया। Concept Photo

जागरण संवाददाता, किच्छा। Road Holdup: हल्द्वानी हाईवे पर रोड होल्डअप की घटना सामने आई है। जिसमें बदमाशों ने ट्रैक्टर चालक पर हमला कर डेढ़ लाख रुपये की 12 मटर की बोरी लूट ली। बदमाशों ने चालक से मारपीट कर ट्रैक्टर की चाबी छीनने का भी प्रयास किया।

शोर होने पर आसपास के लोग एकत्र होेते देख आरोपित लूटी मटर दूसरे वाहन मेें डालकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची किच्छा कोतवाली पुलिस ने जानकारी ली और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। इसके लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास और हल्द्वानी रोड पर जगह जगह सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

कृषि भूमि में मटर की फसल की बुआई करनी थी

पुलिस के अनुसार, पनचक्की फार्म निवासी बलजीत सिंह पुत्र महेंद्र सिंह ने पंत विवि की कृषि भूमि लीज पर ले रखी है। बलजीत सिंह को कृषि भूमि में मटर की फसल की बुआई करनी थी। इसके लिए गुरुवार रात उनका ट्रैक्टर चालक ग्राम मिलक ताज स्वार रामपुर निवासी गंगादास पुत्र भागीरथ ट्रैक्टर ट्राली में 256 बोरी मटर लोडकर पंतनगर की ओर जाने लगा।

यह भी पढ़ें- IIT Roorkee के मेस के खाने में मिले जिंदा चूहे, छात्रों ने जमकर किया हंगामा और नारेबाजी; वीडियो देखें

ट्राली पर चढ़े और 12 बोरे मटर के उतारे

ट्रैक्टर ट्राली में अधिक वजन होने के कारण उसकी स्पीड काफी कम थी। इसी बीच हल्द्वानी हाईवे पर बेनी मजार के पास अंधेरे का फायदा उठाकर चार युवक ट्राली पर चढ़ गए और 12 बोरे मटर के पीछे की ओर उतार लिए। इसकी अनुभूति होते ही चालक गंगादास ने विरोध किया।

पुलिस के 112 डायल पर घटना से अवगत कराया

इस पर बदमाशों ने चालक की पिटाई कर दी और उससे ट्रैक्टर की चाबी छीनने का प्रयास किया। गंगाराम के शोर मचाने पर बदमाश मटर के बोरियां दूसरे वाहन में लेकर फरार हो गए। सूचना पर बलजीत मौके पर पहुंच गया और पुलिस के 112 डायल पर घटना से अवगत कराया।

पुलिस ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला

सूचना पर किच्छा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। इस दौरान पुलिस ने हाईवे पर जगह जगह लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। फुटेज में बदमाश जाते हुए कैद हुए हैं। ऐसे में अब पुलिस फुटेज की मदद से उनकी पहचान कर गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: पहाड़ों में बढ़ने लगी ठिठुरन, मैदान में गुलाबी ठंड; पढ़ें आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।