Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand में सरकारी स्कूल से छह साल की बच्ची का अपहरण, हेडमास्‍टर ने दिखाई बहादुरी; किडनैपर को पकड़ा

Girl Kidnapped From School प्राइमरी स्कूल में एडमिशन से पहले कुछ दिन के लिए ट्रायल में पढ़ने गई छह साल की बच्ची को युवक ने अगवा कर लिया। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने स्टाफ के साथ पीछा कर अपहरण करने वाले को रास्ते में दबोच लिया जिसे मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अगवा करने वाले युवक को थाने ले आई।

By arvind singh Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 20 Jul 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
Girl Kidnapped From School: बच्ची को युवक ने लंच टाइम में मुंह दबाकर अगवा कर लिया

संसू, जागरण नानकमत्ता। Girl Kidnapped From School: प्राइमरी स्कूल में एडमिशन से पहले कुछ दिन के लिए ट्रायल में पढ़ने गई छह साल की बच्ची को युवक ने लंच टाइम में मुंह दबाकर अगवा कर लिया।

आरोपित उसे मोटरसाइकिल से ले गया। इसका पता चलते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। स्कूल के प्रधानाध्यापक ने स्टाफ के साथ पीछा कर अपहरण करने वाले को रास्ते में दबोच लिया, जिसे मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले कर दिया गया।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय नगला बरकी डांडी में दोपहर में लंच टाइम में एक युवक स्कूल में घुस आया। इस दौरान उसने कुछ दिन के लिए स्कूल में ट्रायल के लिए पढ़ने आई बच्ची को मुंह दबाकर बाइक पर बैठकर अगवा कर लिया। बच्ची के शोर मचाने पर स्कूल के प्रधानाध्यापक और नगला बाजार के लोगों ने युवक का पीछा कर बरकी डांडी के पीछे टूटी हुई पुलिया के पास पकड़ लिया।

स्कूल स्टाफ ने बच्ची को सकुशल अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया। घटना की सूचना 112 पर पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी ली और बच्ची को अगवा करने वाले युवक को बाइक समेत थाने ले आई। आरोपी काशीपुर का बताया जा रहा है।

आरोपित को छोड़ने का दबाव डालने का आरोप

अगवा हुई बच्ची के पिता कुलविंदर सिंह ने प्रदेश व जिले के उच्च अधिकारियों को पत्र भेजकर आरोप लगाया कि पुलिस अपहरणकर्ता को छोड़ने के लिए उस पर दबाव बना रही है। पुलिस उसकी रिपोर्ट न लिखकर धमका रही है। पीड़ित पिता ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को पत्र भेजकर अपहरणकर्ता के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

विद्यालय में था लंच का टाइम

राजकीय प्राथमिक विद्यालय नगला बरकीडांडी के प्रधानाध्यापक नानक सिंह ने बताया कि स्कूल में इंटरवल में सभी बच्चे खाना खा रहे थे। तभी एक बच्ची के रोने की चीखने की आवाज आई। उन्हें लगा कि बच्चों में आपस में लड़ाई हो गई है, लेकिन बाद में बच्चों के अपहरण का शोर मचाने पर वह अपने स्टाफ के साथ तुरंत अपहरणकर्ता का पीछा किया। जिसे बरकी डंडे की पास टूटी पुलिया पर रास्ता बंद होने के कारण पकड़ लिया।

अपहरण करने वाला युवक बच्ची के अपहरण करने में कामयाब हो जाता, लेकिन बाढ़ आपदा के दौरान बरकी डांडी के पीछे नगला बरकी डांडी के बीच पुलिया टूटने से रास्ता बंद हो गया। जिस कारण अपहरण करने वाला अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया।

एसओ का फोन नहीं उठा, एसपी और सीओ का नहीं मिला

सरकारी स्कूल में बच्ची के अपहरण और स्वजन के आरोपों के संबंध में थानाध्यक्ष देवेन्द्र गौरव से मामले की जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने नहीं उठाया। इसके बाद एसपी मनोज कत्याल से सम्पर्क करने का प्रयास किया, उनका फोन स्वीच आफ मिला, सीओ खटीमा का नम्बर भी नेटवर्क से बाहर मिला। फोन पर सम्पर्क होने के बाद उकना पक्ष छापा जाएगा।