Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड में गिरफ्तार हुआ संदिग्ध खालिस्तान समर्थक, पुलिस व खुफिया एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

Khalistan Supporter Arrested उत्तराखंड में खालिस्तान समर्थक की गिरफ्तारी से हड़कंप काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से पुलिस ने खालिस्तान लिखी बाइक के साथ संदिग्ध को पकड़ा। साथ ही बाइक को कब्जे में ले लिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध खालिस्तान समर्थक से पूछताछ की जा रही है। खुफिया और आइबी टीम भी पूछताछ में जुटी। क्या है पूरा मामला जानिए इस रिपोर्ट में।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 11 Sep 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
Khalistan Supporter Arrested: संदिग्ध खालिस्तान समर्थक से पूछताछ जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। Khalistan Supporter Arrested: काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से पुलिस ने खालिस्तान लिखे बाइक के साथ संदिग्ध खालिस्तानी को पकड़ा है। इसका पता चलते ही खुफिया व आइबी टीम ने भी पहुंच कर पूछताछ की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध खालिस्तान समर्थक से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई होगी।

पुलिस के अनुसार काशीपुर रोड स्थित रेव सिनेमा में इमर्जेंसी फिल्म का पोस्टर लगा था। दो सितंबर को एक युवक ने पोस्टर फाड़ दिया था। इसकी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुई। पुलिस युवक की तलाश में जुटी थी। मंगलवार अपराह्न करीब दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि खालिस्तान लिखी बाइक पर एक युवक काशीपुर रोड पर कहीं जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: आज बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का आरेंज अलर्ट, दून समेत सात जिलों में होगी तेज बरसात

सीओ सिटी निहारिका तोमर, कोतवाल मनोहर सिंह दशौनी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर युवक को पकड़ लिया। साथ ही बाइक को कब्जे में ले लिया। कोतवाली में एसएसपी मणिकांत मिश्रा, एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने उससे पूछताछ की। इस दौरान उसने बताया कि वह काशीपुर रोड पर ठंडई बेचता है, बरेली, बहेड़ी के ग्राम चचेट का रहने वाला है। फिल्म का पोस्टर फाड़ने की बात भी स्वीकार की। खुफिया और आइबी की टीम भी युवक से पूछताछ कर रही है।

मोबाइल की जांच, मिले खालिस्तान से जुड़े वीडियो

संदिग्ध खालिस्तानी समर्थक के पास से पुलिस को एक मोबाइल भी मिला है। मोबाइल में खालिस्तान से जुड़ी कुछ वीडियो भी मिली हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मोबाइल पर जो भी सर्च किया जाता है, बाद में वह दिखाई देने लगता है। बताया कि मोबाइल की जांच की जा रही है।

बरेली के बहेड़ी के युवक को पकड़ा गया है। उसकी बाइक पर खालिस्तान लिखा है। उसके खालिस्तान कनेक्शन की जांच की जा रही है। पूछताछ के बाद युवक के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। - मणिकांत मिश्रा, एसएसपी, यूएस नगर

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में दुनिया की इकलौती जगह, जहां खिलते हैं 500 से अधिक प्रजाति के फूल; पर्यटकों की भीड़ का टूटा रिकॉर्ड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर