Move to Jagran APP

आखिरकार Taarak Mehta Ooltah Chashmah के पोपट लाल को मिल गया रिश्ता, उत्‍तराखंड की 'मधुबाला' करेगी उनके दिल पर राज

Taarak Mehta Ooltah Chashmah Popat Lal Engagement ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ वाले दुबले-पतले आंखों पर चश्मा लगाए और हाथों में छाता लेकर चलने वाले पत्रकार पोपट लाल की जिंदगी बदलने वाली है। लंबी मशक्कत और दुनियाभर में खोजबीन के बाद पोपट लाल को रिश्ता मिल ही गया है। उनकी मधुबाला मुंबई की शानदार गोकुलधाम सोसायटी तक पहुंच गई है।

By Raju metadi Edited By: Nirmala Bohra Published: Wed, 03 Jul 2024 09:44 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 09:44 AM (IST)
Taarak Mehta Ooltah Chashmah Popat Lal Engagement: पोपट लाल को मिल गया खटीमा से रिश्ता

राजेंद्र सिंह मिताड़ी, जागरण  खटीमा। Taarak Mehta Ooltah Chashmah Popat Lal Engagement: आखिर लंबी मशक्कत और दुनियाभर में खोजबीन के बाद पोपट लाल को रिश्ता मिल ही गया। उम्मीद है कि इस रिश्ते के बाद पोपट की जिंदगी में बहार आ जाएगी। आप सोच रहे होंगे कि कौन पोपट ?

अरे भाई अपने वही ‘ तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ वाले दुबले-पतले, आंखों पर चश्मा लगाए और हाथों में छाता लेकर चलने वाले पत्रकार पोपट लाल। जिनकी शादी न होने के कारण गोकुलधाम सोसायटी के पुरुष ही नहीं, महिलाएं और टप्पू सेना भी अक्सर मजाक उड़ाती रहती है। लेकिन अब पोपट की जिंदगी बदलने वाली है और उसकी जिंदगी में आने वाली है खटीमा के चकरपुर की एक खूबसूरत लड़की।

लक्ष्‍मी मेहता बनी मधुबाला

पोपट की जिंदगी में आने वाली यह लड़की है चकरपुर की लक्ष्मी मेहता। लक्ष्मी किस प्रकार पोपट की जिंदगी में आई, इसकी कहानी तो आपको आगे चलकर पता चलेगी। लेकिन उसके पहले हम आपको लक्ष्मी की जिंदगी बारे में कुछ बता दें।

सेना में सेवारत चकरपुर निवासी देव सिंह मेहता और चंद्रकला मेहता की बेटी लक्ष्मी बचपन से ही प्रतिभा की धनी रही। करियर के रूप में इंजीनियरिंग को चुना। लेकिन मन के अंदर छिपा कलाकार तो कुछ और करने के लिए मचल रहा था। चार साल पहले कला के अपने इसी सपने को पूरा करने मुंबई पहुंच गई। मुंबई महानगर में सपनों को पंख लगाना इतना आसान नहीं। दौड़ में लाखों शामिल हैं।

लक्ष्मी ने भी शुरुआत कुछ म्यूजिक वीडियोज के साथ की। भाग्य ने साथ दिया तो जीटीवी पर ‘भाग्यलक्ष्मी’ शो पर काम करने का मौका मिला। इसके साथ ही उनकी अभिनय यात्रा शुरू हो गई। उसके बाद स्टार भारत पर ‘अलबेला’। मगर असली नेम और फेम मिले दंगल टीवी के शो ‘पूर्णिमा’ से। इस शो में वह लवली नामक ननद का किरदार निभा रही थी। इस शो ने उन्हें लाखों दर्शकों का चहेता बना दिया।

इस शो के बाद ‘ तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीम की नजर लक्ष्मी पर पड़ गई और उन्होंने उसे अब तक कुंवारे चले आ रहे पोपट लाल की ‘मधुबाला’ बनाने का फैसला कर लिया। लक्ष्मी का पोपट लाल की जिंदगी की तरफ पहला कदम तो बढ़ गया।

यह कदम कैसे आगे बढ़ा और वह कहां तक पोपट की जिंदगी में पहुंचती है, बहुत से दर्शक इस बारे में इस सप्ताह सोमवार को सोनी सब टीवी पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का एपिसोड देखकर जान चुके हैं।

मधुबाला यानी लक्ष्मी भले ही मुंबई की शानदार गोकुलधाम सोसायटी तक पहुंच गई है। लेकिन खटीमा उसके दिल से उतरा नहीं है। खटीमा लक्ष्मी के दिल में रचा-बसा है और उसकी दिली तमन्ना यही है कि वह अपनी कला के जरिए खटीमा और उत्तराखंड का नाम रोशन कर सके।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.