Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case: नैनीताल का रहने वाला है सुपारी देने वाला, अवैध खनन बंद हुआ तो बौखलाया

Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case खनन माफिया हीरा सिंह जब पकड़ में आया तो तब तक वह कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की सुपारी का सूत्रधार बन चुका था इससे पहले हीरा सिंह पुलिस व प्रशासन की नजर से किस तरह बचता रहा है

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Mon, 10 Oct 2022 06:52 PM (IST)
Hero Image
Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case: हीरा सिंह रातों-रात गेहूं की फसल काटकर चंपत हो गया था।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : Saurabh Bahuguna Murder Conspiracy case: कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाला और इसके लिए सुपारी देने वाला मुख्य साजिशकर्ता हीरा सिंह ही है। सिडकुल क्षेत्र में अवैध खनन का शहंशाह बनने के बाद वह पुलिस व प्रशासन की नजर से किस तरह बचता रहा है, इसका खुलासा हुआ तो अवैध खनन में उसे शह देने वाले अधिकारियों की गर्दन भी इस हाईप्रोफाइल में फंस सकती है।

सरकारी भूमि पर बोता था फसल, करता था अवैध खनन

नैनीताल जिले के कोटाबाग निवासी हीरा सिंह सिडकुल क्षेत्र में अवैध कारोबार का किंग माना जाता था। हीरा सिंह ने सिडकुल फेज टू में राजस्व की कई एकड़ भूमि पर भी अवैध कब्जे कर रखा है। सरकारी भूमि में फसल बोकर वह खुलेआम काली कमाई करता था। रात के अंधरे में उसका अवैध मिट्टी, रेत खनन का कारोबार खूब फल-फूल रहा था। सरकारी भूमि में फसल बोने के बाद कुछ माह पूर्व राजस्व विभाग ने उसे नोटिस देकर चेतावनी भी दी थी, इसके बाद भी आरोपित हीरा सिंह रातों-रात गेहूं की फसल काटकर चंपत हो गया था।

सरकारी गेहूं चोरी करने पर गया था जेल

इसके बाद तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी के निर्देश पर कुछ माह पूर्व राजस्व उपनिरीक्षक अनंत शर्मा ने हीरा सिंह के खिलाफ सरकारी गेंहू चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस बार हीरा सिंह बच नहीं सका और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

कई करीबियों पर भी नजर

इधर, सीएम पुष्कर सिंह धामी की जीरो टालरेंस सरकार में सख्ती के बाद हीरा सिंह के सारे अवैध धंधे बंद हो गए थे। अवैध धंधे चलाने के मकसद से फिर हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली। इस साजिश में हीरा सिंह के करीबी पार्टनर भी सम्मलित हो सकते है। पुलिस इस प्रकरण में सीडीआर खंगालने का दावा कर रही है जिसके बाद हीरा सिंह गैंग से जुड़े कई लोगों के बेनकाब होने की संभावना है।

हीरा सिंह अवैध सम्पत्ति वाले बिंदु पर जांच की जा रही है इंवेस्टिंगेशन चल रहा है प्रकरण में सम्मलित किसी भी आरोपित को बक्शा नही जाएगा।

-डाॅ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी

ये भी पढ़ें :

अजीज ने नहीं उगले शूटरों के राज, कैबिनेट मंत्री पर खतरा बरकरार

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री की हत्या की दे डाली सुपारी, खनन माफिया समेत चार गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, शूटरों ने कर ली थी रेकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर