Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक्शन में ऊधमसिंह नगर पुलिस, एक और शूटआउट में सर्राफा लूटकांड के आरोपी 'काला' को मारी गोली; अस्‍पताल में भर्ती

ऊधमसिंह नगर की पुलिस एक्‍शन में है। जसपुर में हुए एनकाउंटर के बाद पुलिस ने एक और शूटआउट में सर्राफा लूट कांड में वाछिंत चल रहे आरोपी साजिद को गिरफ्तार कर लिया। साजिद को एलडी भट्ट अस्पताल लाया गया जहां से उसे हायर सेंटर रुद्रपुर रेफर कर दिया गया। आरोपी के पास से एक तमंचा एक खोखा कारतूस एक जिंदा कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया गया।

By abhay pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 08:51 AM (IST)
Hero Image
काशीपुर में भर्ती साजिद को देखने पहुंचे एसएसपी मणिकांत मिश्रा।- जागरण

जागरण संवाददाता, काशीपुर। जसपुर में हुए पुलिस मुठभेड़ के अगली ही रात पुलिस ने एक और शूटआउट में सर्राफा लूट कांड में वाछिंत चल रहे आरोपित साजिद उर्फ काला को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार की देर कुंडा थाना क्षेत्र में रात चेकिंग के दौरान फायरिंग के दौरान आरोपित के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें आरोपित की पैर में पुलिस ने गोली मारी है। घटना के बाद साजिद को एलडी भट्ट अस्पताल लाया गया जहां उसे हायर सेंटर रुद्रपुर रेफर कर दिया गया।

बीते एक दिन पूर्व ही पुलिस ने एक मुठभेड में जसपुर में 14 सितंबर को हुये लूट कांड के दो आरोपियों को घेर लिया था। बाइक सवार बदमाश जंगल की ओर भाग गये थे और पुलिस पर फायरिंग की जबाबी कार्रवाई में एक पुलिस की फायरिंग में एक बदमाश दिलशाद घायल हो गया था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि पुलिस फरार बदमाश की तलाश में जुटी हुई थी।

इसी मामले में बुधवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि फरार बदमाश साजिद कुंडा क्षेत्र में किसी घर में छिपा हुआ है और मिस्सरवाला से होकर उत्तर प्रदेश भागने की कोशिश में है। जिस पर पुलिस ने चैकिंग और तेज कर दी। रात में दो बाइक सवारों को जब चैकिंग के लिए रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जबाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कई राउंड फायरिंग का पुलिस कर रही दावा

पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है साजिद की गिरफ्तारी के दौरान कई राउंड फायरिंग हुई। लूट व डकैती के विभिन्न मामलों में आरोपी बदमाश साजिद उर्फ काला पर दर्ज हैं। साजिद उर्फ काला पुत्र माजीद निवासी टांडा बदली जिला रामपुर थाना टांडा का रहने वाला है। आरोपित के पास से एक तमंचा 315 बोर, एक खोखा कारतूस, एक जिंदा कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद किया गया।

यूपी व उत्तराखंड में कई मामले हैं दर्ज

आरोपि साजिद का आपराधिक इतिहास की बात करें तो टांडा जिला रामपुर, मुरादाबाद, बाजपुर व जसपुर क्षेत्र में लूट, हत्या के प्रयास व अन्य कई मामलों में मुकदमा दर्ज है। दिलाशाद व साजिद ने मिलकर जसपुर व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें: Udhamsingh Nagar News: तीन साल की मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, हाथ भी तोड़ा; पुल‍िस ने आरोपी को क‍िया ग‍िरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें