Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Udham Singh Nagar: महिला ने रुपयों के लालच में गवाएं 5.48 लाख, होटल रेटिंग के बदले कमाने का था लुभावना आफर

Online Fraud महिला को टेलीग्राम के आनलाइन ग्रुप में जुड़ना महंगा पड़ गया। ग्रुप में होटल रेटिंग करने के लिए रुपये मिलने के लालच में आकर वह 5.48 लाख रुपये गंवा बैठी। इसका पता चलते ही उसके होश उड़ गए। बाद में पीड़िता के पति ने पुलिस से शिकायत की। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Fri, 29 Sep 2023 03:51 PM (IST)
Hero Image
Online Fraud: महिला ने रुपयों के लालच में गवाएं 5.48 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: Online Fraud: महिला को टेलीग्राम के आनलाइन ग्रुप में जुड़ना महंगा पड़ गया। ग्रुप में होटल रेटिंग करने के लिए रुपये मिलने के लालच में आकर वह 5.48 लाख रुपये गंवा बैठी। इसका पता चलते ही उसके होश उड़ गए। बाद में पीड़िता के पति ने पुलिस से शिकायत की। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

टेलीग्राम एप्लीकेशन में आनलाइन ग्रुप किया था ज्वाइन

पुलिस के मुताबिक, उत्तरायणी आवासीय कालोनी निवासी शशांक मित्तल पुत्र बृज मोहन अग्रवाल ने बताया कि उसकी पत्नी ने टेलीग्राम एप्लीकेशन में एक आनलाइन ग्रुप ज्वाइन किया था। ग्रुप में उसकी पत्नी को रुपयों का लालच देकर यूजर आइडी बनाने के लिए 11300 रुपये जमा कराए गए। जिसके बाद यूआइडी बनाई गई और आनलाइन होटल को रेटिंग करने के लिए लालच में उसकी पत्नी से 22500 रुपये और जमा कराए गए। यही नहीं यूजर आइडी खाते में 43400 रुपये भी दिए गए।

रुपयों का लालच देकर कराए 548121 रुपये ट्रांसफर

आरोप है कि इसके बाद उसकी पत्नी को रुपयों का लालच देकर अलग-अलग किश्तों में तीन जून 2023 से सात जून 2023 के बीच 548121 रुपये ट्रांसफर कराए गए। बाद में उन्हें धोखाधड़ी का पता चला। शशांक मित्तल ने पुलिस से आनलाइन धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रुपये वापस दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - Registry Fraud Case: रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में मुजफ्फरनगर के नामी गैंगस्टर विशाल को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों पर केस दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - Rudrapur News: एनआइए ने बाजपुर के गन हाउस में मारा छापा, खालिस्तानी आतंकियों को हथियार सप्लाई की मिली थी सूचना