Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Firing : काशीपुर में 50 हजार के इनामी को पकड़ने पहुंची थी UP SOG, आरोपी ने SDM को बनाया था बंधक

यूपी एसओजी की यह टीम जफर नाम के एक डंपर चालक की तलाश में यहां पहुंची थी। पुलिस टीम चालक को तलाशते हुए ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर पहुंच गई। चालक के बारे में पूछताछ करने के दौरान कहासुनी शुरू हो गई फिर दोनों तरफ से गोलियां चलने लगीं।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaUpdated: Wed, 12 Oct 2022 09:22 PM (IST)
Hero Image
चालक के बारे में पूछताछ करने के दौरान कहासुनी शुरू हो गई।

जागरण संवाददाता, काशीपुर। ऊधम सिंह नगर में बुधवार शाम हुए सनसनीखेज घटना को लेकर पूरे काशीपुर में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। सादी वर्दी में पहुंचे खुद को यूपी एसओजी की टीम बताने वाले पुलिस कर्मियों की फायरिंग में ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत ने ग्रामीणों को भड़का दिया है।

डंपर चालक को तलाशने पहुंची थी पुलिस

जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से यूपी एसओजी की यह टीम जफर नाम के एक डंपर चालक की तलाश में यहां पहुंची थी। यह डंपर चालक खनन माफिया से जुड़ा हुआ है। पुलिस टीम चालक को तलाशते हुए ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर पहुंच गई। हाथों में पिस्टल लेकर 10 से 12 लोगों के पहुंचने से हड़कंप मच गया। इसी दौरान डंपर चालक के बारे में पूछताछ करने के दौरान कहासुनी शुरू हो गई।

कहासुनी के दौरान हुई फायरिंग

बताया जा रहा है कि इसी दाैरान दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें यूपी पुलिस की गोली से ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गईं। वहीं, यूपी पुलिस के पांच जवान भी इस दौरान घायल हुए। इससे भड़के करीब 400 ग्रामीणों ने फोरलेन जाम कर दिया है।

ये भी पढ़ें : ऊधमसिंह नगर में UP Police की फायरिंग, जसपुर के ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत, 400 लोगों ने हाईवे किया जाम

फायरिंग कर आरोपित को छुड़ाया

मुरादाबाद के एसएसपी हेमंत कुटियाल के मुताबिक, पुलिस की टीम 50 हजार के इनामी जफर को गिरफ्तार करने पहुंची थी। आरोपितों ने फायरिंग करके जफर को छुड़ा लिया। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस की टीम पर हमला कर दिया। साथ ही आरोपितों ने दारोगा को बंधक बनाकर उसका हाथ तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद डीआइजी शलभ माथुर के साथ एसएसपी हेमंत कुटियाल घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। एसएसपी ने बताया कि हमारे दो सिपाहियों को गोली लगी है। इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

एसडीएम को बना लिया था बंधक

एसएसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि बीते 13 सितंबर को एसडीएम और खनन अधिकारी को बंधक बनाने के मामले में पुलिस खनन सिंडीकेट माफिया के खिलाफ अभियान चला रहा है। बुधवार को ठाकुरद्वारा पुलिस की टीम काशीपुर कुंडा थाना क्षेत्र भरतपुर में दबिश दी थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर