Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नशा कारोबारियों पर होगी कार्रवाई: ऊधमसिंह नगर एसएसपी मणिकांत मिश्रा

US Nagar SSP Manikant Mishra उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में अपने कार्यभार की प्राथमिकताओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य जिले में अपराध पर अंकुश लगाना नशा तस्करी पर रोक लगाना और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने और साइबर अपराध से निपटने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

By virendra bhandari Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
US Nagar SSP Manikant Mishra: एसएसपी मणिकांत मिश्रा।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। US Nagar SSP Manikant Mishra: आपराधिक वारदात रोककर अपराधियों को उन्हें उनकी सही जगह पहुंचाया जाएगा। अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नशा तस्करों के साथ ही उसके सप्लायरों की गिरफ्तारी कर उससे अर्जित संपत्ति जब्त की जाएगी।

यह बात एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने शनिवार को एसएसपी कार्यालय सभागार में पत्रकारों से कही। कहा कि पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों पर जितना अधिक प्रेशर होगा, उतना ही बेहतर प्रोटेक्शन भी होगा। महिला सुरक्षा के लिए पुलिस काम करेगी।

पुलिस अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश

महिलाओं की शिकायत आने पर पुलिस अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सुनवाई न करने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई होगी। जिले में यातायात व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए काम किया जाएगा।

सभी थानाध्यक्षों को उनके क्षेत्र में जहां जहां यातायात बाधित होती है, तीन दिन के भीतर उसकी जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है। जिससे आवश्यक कार्रवाई की जा सके। जहां पर पार्किंग की जरूरत होगी, वहां पर संबंधित विभाग से पत्राचार किया जाएगा।

एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है। साइबर अपराध से जुड़े मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की धरपकड़ की जाएगी। जिले में अब तक ओवरलोड से कितने हादसे हुए हैं, कितनों की मृत्यु हुई है, इसकी रिपोर्ट पुलिस अधिकारियों से मांगी गई है।

मोबाइल चोरी होने पर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अब लोगों को थाने और चौकियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है, वह पुलिस एप पर आनलाइन शिकायत दर्ज करा सकते है। इस मौके पर एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, एसपी काशीपुर अभय सिंह, सीओ सिटी निहारिका तोमर, सीओ काशीपुर अनुष्का बड़ोला, सीओ सितारगंज बीएस चौहान, सीओ संचार आरडी मठपाल मौजूद थे।