Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: साइबर ठगों ने पहले भिजवाया 5 रुपया, फिर खाते से कट गए एक लाख; कूरियर भेजने के नाम पर की धोखाधड़ी

पीड़ित के मोबाइल पर फोन आया और कहा गया कि कूरियर आया है वह आपको तभी मिलेगा जब आप कूरियर को अपडेट करवा लेंगे। इसके बाद उसने वाट्सएप पर एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करके पांच रुपये भेजने को कहा। बताए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद उसने पांच रुपये भेज दिये। इसके कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर एक लाख रुपये कटने का मैसेज आया।

By khemraj vermaEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 04 Sep 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
कोरियर भेजने के नाम पर आनलाइन धोखाधड़ी कर एक लाख ठगे।

काशीपुर, जागरण संवाददाता: साइबर ठग ने कूरियर भेजने के नाम पर आनलाइन धोखाधड़ी कर एक व्यक्ति से एक लाख हड़प लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला गौतम नगर निवासी शम्भू पांडे पुत्र केदारनाथ पांडे ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी। कहा कि चार जून को उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया और कहा कि आपका कूरियर आया है, वह आपको तभी मिलेगा जब आप कूरियर को अपडेट करवा लेंगे। 

इसके बाद उसने वाट्सएप पर एक लिंक भेजा और उस पर क्लिक करके पांच रुपये भेजने को कहा। बताए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद उसने पांच रुपये भेज दिये। इसके कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर एक लाख रुपये कटने का मैसेज आया, जबकि उसने कोई ऑनलाइन खरीदारी नहीं की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दुकान में शराब बेचने वाले दो दुकानदार गिरफ्तार 

पिथौरागढ़, जागरण संवाददाता: दुकान और ढाबे में शराब बेचने और पिलाने वाले एक दुकानदार और एक ढाबा संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष जाजरदेवल प्रकाश पांडेय ने मड़ेगांव तिराहे के पास एक दुकान में अवैध शराब परोसने और बेचने पर गौरव सिंह उर्फ सचिन को 37 पव्वे शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। 

वहीं एसआई बसंत पंत ने रोडवेज के सामने एक ढाबे में छापेमारी की जहां पर ढाबा संचालक किशन नाथ द्वारा लोगों को शराब परोसी जा रही थी। पुलिस ने उसे 22 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया। 

दूसरी ओर ऐंचोली चौकी प्रभारी एसआई शंकर सिंह रावत ने मनोज कुमार भदेलबाड़ा व एसआई प्रियंका मौनी ने नरेंद्र राम को शांति व्यवस्था भंग करने पर गिरफ्तार किया। इसके अलावा यातायात नियमों के उल्लंघन में 35 लोगों का चालान किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें