Move to Jagran APP

सेना के वाहन से राइफल व कारतूस लेकर गायब हुआ था जवान, उत्‍तराखंड पुलिस ने पकड़ा

Uttarakhand Police उत्तराखंड पुलिस ने असम से भागकर आए एक बंगाल इंजीनियरिंग के जवान को नगर के एक होटल से इंसास राइफल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी जवान असम में सेना के वाहन से कूदकर भागा था। बताया जा रहा है कि वह ऑनलाइन गेम में बहुत पैसे हार गया था जिससे वह परेशान चल रहा था।

By Rajendra singh mitadi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 10 Oct 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Police: पुलिस ने इंसास राइफल के साथ सेना का जवान पकड़ा. Concept Photo

जागरण संवाददाता, खटीमा । Uttarakhand Police: असम से भागकर आए बंगाल इंजीनियरिंग के जवान को पुलिस ने नगर के एक होटल से इंसास राइफल, कारतूस के साथ पकड़ा है। आरोपित जवान असम में सेना के वाहन से कूदकर भागा था। बताया जाता है कि आनलाइन गेम में वह अत्यधिक पैसे हार गया था, जिस कारण वह परेशान चल रहा था। पुलिस ने आरोपित जवान के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर उसे न्यायालय में पेश किया। साथ ही इसकी सूचना सेना एवं असम पुलिस को दे दी गई।

पुलिस के अलावा बनबसा सेना एवं अन्य गुप्तचर एजेंसियों के अधिकारियों ने कोतवाली पहुंचकर आरोपित जवान से पूछताछ की। कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी ने बताया कि चंपावत के नंदपुली मोरारी निवासी 24 वर्षीय सूरज जोशी 12वीं पास करने के बाद मार्च 2020 में रुड़की से बंगाल इंजीनियरिंग में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह असम में तैनात था। चार अक्टूबर को जब वह सेना के वाहन में पीछे बैठकर कहीं जा रहा था। इसी दौरान जंगल में इंसास राइफल व 60 राउंड लेकर कूद गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड आने वाले सैलानियों के लिए विदेश की तर्ज पर घूमने का नया ठिकाना, तारों की छांव में उठाएंगे पहाड़ी खाने का लुत्‍फ

खोजबीन में जुटी हुई थी सेना व असम पुलिस

मामले में सेना की ईएमई बटालियन के नायब सूबेदार रवींद्र सिंह यादव ने पांच अक्टूबर को जवान के भागने की प्राथमिकी असम के जिला कार्बी आंगलोंग थाना बड़पथार में पंजीकृत कराई थी। इसके बाद से सेना व असम पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी हुई थी। इस बीच सर्विलांस के माध्यम से पता चला कि जवान खटीमा में है।

असम पुलिस ने इसकी जानकारी जिले के अधिकारियों को दी। इसके बाद कोतवाली पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि एक जवान मुख्य चौक स्थित एक होटल के कमरा नंबर 201 में रुका है।

इस पर सीओ विमल रावत, कोतवाल मनोहर सिंह दसौनी, एसएसआइ विनोद जोशी, बाजार पुलिस चौकी प्रभारी पंकज महर ने घेराबंदी कर आरोपित जवान सूरज जोशी को होटल से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके कब्जे से एक इंसास राइफल, चार मैगजीन, 60 राउंड बरामद कर लिए। जवान को कोतवाली लाया गया, जहां उससे सेना, आईबी एवं अन्य गुप्तचर एजेंसियों के अधिकारियों ने पूछताछ की।

कोतवाल दसौनी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में जवान ने बताया कि आनलाइन गेम खेलने के कारण वह काफी रुपये हार गया था, जिसे लेकर वह काफी परेशान चल रहा था। इसलिए वह भागा। कोतवाल ने बताया कि आरोपित जवान के विरुद्ध कोतवाली में भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे पुलिस अभिरक्षा में हल्द्वानी उपकारागार भेज दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें