Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand State Olympic: खिलाड़ियों को बिना बताए चेंज कर दिया रेसलिंग का आयोजन स्थल, खिलाड़ी गद्दे लेकर आए तब शुरू हो सकी कुश्ती

उत्तराखंड राज्य ओलंपिक (Uttarakhand State Olympic) में कुश्ती के आयोजन स्थल को खिलाड़ियों को सूचित किए बिना पुलिस लाइन से बदलकर स्पोर्ट्स स्टेडियम कर दिया गया। इससे खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में खिलाड़ियों ने खुद ही गद्दे लाकर कुश्ती शुरू की। इस आयोजन में कई बेहतरीन खिलाड़ियों ने भाग लिया और अगले राउंड में प्रवेश किया।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 23 Sep 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
रुद्रपुर स्‍पोटर्स स्‍टेडियम में कुश्‍ती का कोड तैयार करते खिलाड़ी। जागरण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। राज्य ओलिंपिक खेल के आयोजन स्थल को लेकर रविवार को ऊहापोह की स्थिति रही। कुश्ती का आयोजन स्थल खिलाड़ियों को सूचित किए बिना पुलिस लाइन से बदलकर स्पोर्ट्स स्टेडियम कर दिया गया।

पुलिस लाइन पहुंचने पर खिलाड़ियों को आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम में होने की जानकारी मिली। वहां भी व्यवस्था न होने पर जब खिलाड़ी खेल के लिए स्वयं गद्दे लाए, तब जाकर आयोजन शुरू हो सका।

38वें राष्ट्रीय खेल में बेहतरीन खिलाड़ियों को तलाशने व तराशने के लिए 20 से 27 सितंबर तक राज्य खेल हो रहे हैं। 20 से 23 तक पुरुष व 24 से 27 सितंबर तक महिला वर्ग के खेल होने हैं।

इसके अनुसार 22-23 सितंबर को पुलिस लाइन में कुश्ती का आयोजन होना था, जहां पहुंचने पर रविवार सुबह खिलाड़ियों को मात्र सन्नाटा मिला।

पूछने पर पता चला कि आयोजन स्थल बदल दिया गया है। खिलाड़ी नव निर्धारत स्थल स्पोर्ट्स स्टेडियम के बहुद्देशीय हाल पहुंचे तो वहां भी कोई तैयारी नहीं थी।

इस पर खिलाड़ी दर्शक दीर्घा के प्लेटफार्म पर विश्राम करने लगे। बाद में खेल के लिए गद्दों की व्यवस्था नहीं होने का पता चलने पर खिलाड़ियों ने रामपुर रोड स्थित एक भवन से लाकर इन्हें बिछाया।

रेसलिंग कोर्ट भी खिलाड़ियों ने स्वयं अपराह्न डेढ़ बजे तैयार किया, तब जाकर प्रतिस्पर्धा आरंभ करवाई गई। बता दें कि पूर्व में फुटबाल का आयोजन स्थल स्पोर्ट्स स्टेडियम से बदलकर एमेनिटी पब्लिक स्कूल व तीरंदाजी का डीपीएस से स्पोर्ट्स स्टेडियम किया गया। अब फेंसिंग के लिए भी ऐसी सुगबुगाहट हो रही है।

अगले राउंड में बढ़े ये

कुश्ती के प्रथम दिवस फ्री स्टाइल में 55 किग्रा भार वर्ग में ऊधम सिंह नगर के सुमित गुंबर, 60 किग्रा में सुमित कुमार, 63 किग्रा में हरिद्वार के अनमोल गौतम, 67 किग्रा में आदित्य, 72 किग्रा भार वर्ग में मोहम्मद शाह, 77 किग्रा में ऊधम सिंह नगर के अक्षय रावत, 82 किग्रा में प्रद्युम्न हरिद्वार, 87 किग्रा में शिव कुमार देहरादून, 97 किग्रा में प्रदीप नेगी और 130 किग्रा भार वर्ग में ऊधम सिंह नगर के प्रीतम सिंह ने पहला स्थान प्राप्त कर अगले राउंड में प्रवेश किया है।