Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand के सीमांत क्षेत्र में इन दिनों आसमान से बरस रही आग, पारा पहुंचा 42 डिग्री

Uttarakhand Weather Update जून के महीने में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिन के वक्त आसमान से आग बरसने व लू चलने से लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। भीषण गर्मी के बीच लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया है। बढ़ती गर्मी के बीच क्षेत्र का तापमान 42 डिग्री पहुंच गया है। आगे बारिश की संभावना कम है।

By Raju metadi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 14 Jun 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather Update: दिन के वक्त लू चलने के साथ ही प्रचंड गर्मी पड़ेगी

जागरण संवाददाता, खटीमा : Uttarakhand Weather Update: सीमांत क्षेत्र में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। भीषण गर्मी के बीच लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया है। लोग दोपहर के वक्त घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। बढ़ती गर्मी के बीच क्षेत्र का तापमान 42 डिग्री पहुंच गया है।

जून के महीने में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दिन के वक्त आसमान से आग बरसने व लू चलने से लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। घरों में कूलर-पंखे भी गर्म हवा दे रहे हैं। दोपहर के वक्त लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है।

बेहद जरूरी कामों से घरों से निकल रहे लोग छाता व कपड़ों से शरीर को पूरी तरह ढंके हुए हैं। अस्पतालों में भी पेट संबंधी समस्याएं व उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर काफी मरीज पहुंच रहे हैं। वहीं, दिन के वक्त सड़कों व बाजारों में पूरी तरह सन्नाटा पसर रहा है।

थारु राजकीय इंटर कॉलेज के मौसम वैधशाला प्रभारी नरेंद्र रौतेला ने बताया कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। उन्होंने बताया कि आगे बारिश की संभावना कम है, जबकि दिन के वक्त लू चलने के साथ ही प्रचंड गर्मी पड़ेगी।

z