Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड में चोरी हो रहे महिलाओं के इनर वियर, गंदा काम कर वापस फेंके घर के बाहर

Women Inner Wear Stolen उत्‍तराखंड में महिलाओं के इनर वियर चोरी कर उन्हें दूषित किए जाने के मामले सामने आए हैं। महिलाओं ने थाने में दी तहरीर में बताया कि नहाने के बाद सुखाने के लिए बाहर टांगे गए उनके इनर वियर लगातार चोरी हो रहे थे। थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ बीएनएस 74 की धाराओं में मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है।

By lalit pandey Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 01 Sep 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
Women Inner Wear Stolen: महिलाओं के इनर वेयर चोरी कर उन्हें दूषित करने के मामले में मुकदमा। प्रतीकात्‍मक

संसू, जागरण दिनेशपुर । Women Inner Wear Stolen: पश्चिम बंगाल सहित देशभर में महिलाओं पर बढ़ रहीं अमानवीय घटनाओं के विरुद्ध आम जन उद्वेलित हैं। वहीं, दिनेशपुर में महिलाओं के इनर वियर चोरी कर उन्हें दूषित किए जाने के मामले सामने आए हैं। बताया गया कि गंदा काम करने के बाद इनर वियर वापस आवास परिसर में फेंके हुए मिलते हैं।

पीड़ित महिलाएं इससे काफी आहत हैं। उनका कहना है कि ऐसी विकृत सोच पर अंकुश नहीं लगाया गया तो परिणाम भयावह हो सकते हैं। ऐसी शिकायतें थाने में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही जांच शुरू कर आरोपित की तलाश में पुलिस जुट गई है। उधर, ऐसी घटनाओं को लेकर सामाजिक संगठनों में भी खासा रोष है।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ पैदल मार्ग पर लौटी रौनक, Kedarnath Dham के लिए रवाना हुए 2075 यात्री; व्यापारियों ने ली राहत की सांस

आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग

नगर निवासी दो महिलाओं ने थाने में दी तहरीर में बताया कि नहाने के बाद सुखाने के लिए बाहर टांगे गए उनके इनर वियर लगातार चोरी हो रहे थे। बाद में वे दूषित अवस्था में परिसर में पड़े पाए जाते थे। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में वार्ड छह निवासी आरोपित दीपू दास कपड़े चोरी करते दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने थाने में आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ बीएनएस 74 की धाराओं में मुकदमा कायम कर जांच शुरू कर दी है। साथ ही आरोपित की तलाश में पुलिस हर संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। इनर वियर चोरी होने से मोहल्ले की महिलाओं में आरोपित के खिलाफ खासा रोष है।

यह भी पढ़ें- बागेश्‍वर धाम बाबा की बातों का तीन लड़कियों पर पड़ा ऐसा प्रभाव, 70 दिनों तक नंगे पैर पैदल चल पहुंचीं उत्तराखंड के चारधाम

महिला कल्याण संस्था की अध्यक्ष हीरा जंगपांगी ने कहा कि ऐसी विकृत मानसिकता वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस को सख्ती दिखाने के साथ ही समाज को जागरूक होने की भी आवश्यकता है।

मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है। पुलिस ने उसके घर में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस अन्य ठिकानों पर तलाश कर रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - निहारिका तोमर, सीओ सिटी