Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Tunnel Collapse: रेस्क्यू ऑपरेशन पर सीएम धामी ने दी राहत की खबर, बताया कितना लगेगा समय

Uttarakhand Tunnel Collapseमंगलवार को तड़के ही रेस्क्यू शुरू हुआ तो खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम धामी ने रेस्क्यू का जायजा लिया। मीडिया से बात करते हुए सीएम धामी ने कहा कि सभी इंजीनियर विशेषज्ञ और अन्य लोग पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। अभी तक पाइप 52 मीटर अंदर तक चला गया है। ऐसे ही काम चलता रहा तो जल्द ही सफलता मिलेगी।

By Swati SinghEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 28 Nov 2023 10:36 AM (IST)
Hero Image
रेस्क्यू ऑपरेशन पर सीएम धामी ने दी राहत की खबर

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। उत्तरकाशी सुरंग हादसे में पिछले 17 दिनों से 41 जिंदगियां फंसी हुई हैं। दीपावली पर हुए इस हादसे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन सफलता अभी तक नहीं मिली है। आज 17वें दिन मैनुअल ड्रिलिंग के जरिए मजदूरों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

मंगलवार को तड़के ही रेस्क्यू शुरू हुआ तो खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम धामी ने रेस्क्यू का जायजा लिया। मीडिया से बात करते हुए सीएम धामी ने कहा कि सभी इंजीनियर, विशेषज्ञ और अन्य लोग पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। अभी तक पाइप 52 मीटर अंदर तक चला गया है। जिस तरह से काम चल रहा है, हमें उम्मीद है कि जल्द ही कोई सफलता मिलेगी।

ठीक हैं श्रमिक

सीएम धामी ने कहा कि जैसे ही पाइप मलबे को हटाकर अंदर जाएगा, वैसे ही श्रमिकों को बाहर लाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि अंदर फंसे हुए सभी श्रमिक ठीक हैं। रेस्क्यू तेजी से चल रहा है जल्द ही सफलता मिलेगी।

— ANI (@ANI) November 28, 2023

सुरंग के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए बचाओ अभियान निरंतर जारी है। मैनुअल ड्रिलिंग करीब 54 मीटर के करीब पहुंचने वाली है। सुरंग के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है साथ ही सुरंग के मुहाने में अधिकारियों की गतिविधि निरंतर जारी है।

पीएमओ की टीम मौके पर मौजूद

बता दें कि सिलक्यारा सुरंग में हुए हादसे की जगह पर पीएमओ की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। जिनमें प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और पीएमओ में उपसचिव मंगेश घिल्डियाल भी मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Collapse: श्रमिकों के स्वास्थ्य की AI तकनीक से रखी जाएगी निगरानी, तबीयत खराब होने पर बजेगा अलार्म