Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhirendra Krishna Shastri ने उत्‍तराखंड से किया आह्वान, कहा- 'पिछड़ों की मदद करें तो हलीउल्लाह वालों की नहीं चलेगी'

Dhirendra Krishna Shastri बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने संत गोपालमणि की गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने संबंधी मांग का समर्थन किया है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार को संत गोपालमणि के नालूपानी (उत्तरकाशी) स्थित गोलोक धाम आश्रम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को मतांतरण को लेकर जागरूक रहने की सलाह दी। उन्होंने गोलोक चोपड़ धाम में भी तीन दिन पाठ करने की बात कही।

By Shailendra prasad Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 21 Jun 2024 11:55 AM (IST)
Hero Image
Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री

संवाद सूत्र, जागरण, चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी)। Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने संत गोपालमणि की गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने संबंधी मांग का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा, देश का इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि जिसे हम माता कहते हैं, वह गाय आज सड़क पर घूम रही है। देश में सौ करोड़ हिंदू रहते हैं, लेकिन इनसे महज 37 करोड़ गोवंश भी नहीं रखा जा रहा।

मतांतरण को लेकर जागरूक रहने की सलाह

पंडित धीरेंद्र शास्त्री गुरुवार को संत गोपालमणि के नालूपानी (उत्तरकाशी) स्थित गोलोक धाम आश्रम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को मतांतरण को लेकर जागरूक रहने की सलाह दी।

कहा कि हलीउल्लाह वाले अनपढ़-गंवार को दवाई के नाम पर बुलाते हैं और फिर उनका मतांतरण करवाते हैं। इस तरह के कृत्यों को रोकने के लिए जरूरी है कि हिंदू, पिछड़े लोगों की मदद करें।

कहा कि वे यहां प्रवचन सुनाने, चमत्कार व सिद्धियां दिखाने नहीं आए हैं, बल्कि हिंदुओं को जगाने आए हैं। उन्होंने गोलोक चोपड़ धाम में भी तीन दिन पाठ करने की बात कही।

इस मौके पर संत गोपालमणि, कथावाचक सीताशरण, यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल, केंद्रीय अनुसूचित जाति आयोग की पूर्व सदस्य डा. स्वराज विद्वान, रामसुंदर नौटियाल, सुमन बडोनी, मनोज कोहली, सुभाष नौटियाल, खिमानंद बिजल्वाण, नत्थीलाल बंगवाल, संगीता सेमवाल आदि मौजूद रहे।