Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarkashi News: बीजेपी नेता ने मोबाइल टावर पर चढ़कर किया विरोध प्रदर्शन, 12 घंटों तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

उत्तराखंड के पुरोला में भाजपा के अनुसूचित जाति के जिला महामंत्री प्रकाश कुमार ने 19 सूत्रीय मांगों को लेकर एक मोबाइल टावर पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रकाश कुमार ने शासन-प्रशासन पर समस्याओं का समाधान न करने का आरोप लगाया। लोनिवि और पीएमजीएसवाई की ओर से लिखित आश्वासन के बाद एसडीआरएफ के जवानों ने प्रकाश कुमार को टावर से उतारा।

By Shailendra prasad Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 16 Aug 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

संवाद सूत्र जागरण,पुरोला (उत्तरकाशी)। बृहस्पतिवार को पुरोला नगर पंचायत क्षेत्र में भाजपा के अनुसूचित जाति के जिला महामंत्री प्रकाश कुमार 19 सूत्रीय मांगों को मोबाइल टावर पर चढ़ा।

प्रकाश कुमार ने शासन प्रशासन पर समस्याओं का समाधान न करने का आरोप लगाया। लोक निर्माण विभाग व PMGSY की ओर से लिखित आश्वासन के बाद SDRF के जवानों ने प्रकाश कुमार को टावर से उतरा।

गत बृहस्पतिवार की सुबह को प्रकाश कुमार नगर पंचायत पुरोला में एक मोबाइल टावर पर चढ़ा। प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर भाजपा के जिला स्तरीय पदाधिकारी भी पहुंचे।

प्रकाश कुमार ने कहा कि वह विधायक के आश्वासन पर टावर से उतरेंगे। परंतु प्रशासन का विधायक से संपर्क नहीं हो पाया। दोपहर बाद लोनिवि व पीएमजीएसवाई से संबंधित मांगों को लेकर लिखित आश्वासन, टावर पर चढ़ने पर मामले में पुलिस प्रशासन से कोई मुकदमा दर्ज न करने के आश्वासन के बाद एसडीआरएफ जवानों ने 12 घंटे बाद प्रकाश कुमार को टावर से उतारा।

प्रकाश कुमार ने बताया कि उपजिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक सहित कई मूलभूत संसाधनों की व्यवस्था, क्षतिग्रस्त सड़क व सिंचाई नहर की मरम्मत सहित कई मांगों को लेकर उन्हें टावर पर चढ़ा पड़ा है। इस मौके पर उपजिलाधिकारी देवानंद शर्मा, तहसीलदार जिनेन्द्र रावत, पुलिस क्षेत्राधिकारी एसएस भंडारी, एसओ मोहन कठैत मौजूद रहे।