Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in Uttarakhand: भूकंप के झटके से डोली देवभूमि, उत्तरकाशी-हिमाचल बॉर्डर पर था केंद्र

Earthquake in Uttarakhand उत्‍तराखंड के सीमांत जनपद उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3 मापी गई। भूकंप का केंद्र मोरी तहसील के सिंगतूर वन क्षेत्र के पास दर्ज किया गया है। हालांकि इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 06 Sep 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
Earthquake in Uttarakhand: उत्तरकाशी और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर महसूस किए गए भूंकप के झटके।

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी। Earthquake in Uttarakhand: सीमांत जनपद उत्तरकाशी में के मोरी क्षेत्र में उत्तरकाशी और हिमाचल प्रदेश की सीमा पर शुक्रवार सुबह 11.56 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। मोरी के आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए। झटके महसूस होने पर आमजन घरों के बाहर निकले।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3 मापी गई। जबकि भूकंप का केंद्र मोरी तहसील के सिंगतूर वन क्षेत्र के पास दर्ज किया गया।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने कहा कि मोरी क्षेत्र में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। जिसमें कहीं भी कोई जनहानि नहीं हुई है। भूकंप का केंद्र बिंदु सिंगतुर वन क्षेत्र, उत्तरकाशी-हिमाचल बॉर्डर पर दर्ज किया गया।

जपनद के समस्त तहसील, थाना, चौकियों पर दूरभाष पर ली गई सूचनानुसार जनपद में वर्तमान समय में भूकंप से किसी प्रकार की क्षति की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर